Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > वाराणसी > रेलमंत्री ने किया निरिक्षण, कहा- निजीकरण का भ्रम फैलाने वालों पर विश्वास ना कीजिए

रेलमंत्री ने किया निरिक्षण, कहा- निजीकरण का भ्रम फैलाने वालों पर विश्वास ना कीजिए

रेलमंत्री ने किया निरिक्षण, कहा-  निजीकरण का भ्रम फैलाने वालों पर विश्वास ना कीजिए
X

वाराणसी। रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे के अंतिम दिन शनिवार को बनारस से झूँसी तक विंडो ट्रेलिंग के माध्यम से दोहरीकरण कार्यों और उससे जुड़े स्टेशनों के विकास कार्यों को देखा। इस दौरान उन्होंने प्लेटफार्म के उन्नयन और विस्तार, फुट ओवर ब्रिज का कार्य, समपार फाटकों में सुधार, स्टेशनों पर शेड एवं अन्य यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान रेलमंत्री झूँसी रेलवे स्टेशन पर रुके। रेलमंत्री ने स्टेशन के परिचालनिक सुधार, यात्री सुख सुविधाओं, भवन सुधार व सुंदरीकरण समेत मेला अवधि में श्रद्धालुओं के लिए अस्थाई रूप से बनने वाले आश्रय केंद्र, रैन बसेरा, शौचालय, वाटर हाइड्रेंट, टिकट काउंटर, पूछताछ केंद्र, कन्ट्रोल रूम आदि का संज्ञान लिया। रेलमंत्री ने बनारस- प्रयागराज रेल खंड दोहरीकरण परियोजना के अंतर्गत झूँसी-दारागंज के मध्य संगम पर निर्माणाधीन महत्वपूर्ण रेल ब्रिज का अवलोकन किया और इसके निर्माण में तेजी लाने का निर्देश दिया।

इसके बाद रेलमंत्री ने विंडो ट्रेलिंग के जरिए निरीक्षण करते हुए दारागंज-प्रयागराज रामबाग होते हुए प्रयागराज जंक्शन पहुँचे। इस दौरान उन्होंने बनारस से प्रयागराज तक परिचालनिक व्यवस्था के सुदृढ और तीव्र बनाने की योजनाओं पर महाप्रबंधक से विमर्श किया। इस दौरान पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी, वाराणसी मंडल रेल प्रबंधक रामाश्रय पाण्डेय समेत वरिष्ठ रेल अधिकारी मौजूद रहे।

इसके पहले अलसुबह ही रेलमंत्री मंड़ुवाडीह स्थित बनारस रेलवे स्टेशन पर पहुंच गये। इस दौरान उन्होंने सर्कुलेटिंग एरिया में स्थापित राष्ट्र पिता महात्मा गांधी के 3डी कलाकृति को नमन करने के बाद सर्कुलेटिंग एरिया ,धरोहर के रूप में सुसज्जित नैनो गेज के इंजन, प्लेटफार्म, फुट ओवर ब्रिज, सामान्य यात्री हाल, खानपान व्यवस्था, वी आई पी लाउन्ज, स्टाल एवं अन्य उपलब्ध यात्री सुविधाओं को देखा । बनारस रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के दौरान रेल मंत्री ने कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव के साथ बनारस स्टेशन के टी-स्टाल पर कुल्हड़ वाली चाय की चुस्की ली तथा वेंडर को धन्यवाद दिया। निरीक्षण के बाद रेलमंत्री ने बनारस स्टेशन के विकास में नवनिर्मित द्वितीय प्रवेश द्वार को स्थानीय स्थापत्य कला का एक उत्कृष्ट नमूना बताया। उन्होंने बनारस स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं एवं विकास कार्यों का निरीक्षण किया तथा उत्कृष्ट कार्यों पर प्रसन्नता जताई।

रेलमंत्री वैष्णव ने कहा कि बनारस स्टेशन के नवनिर्मित द्वितीय प्रवेश द्वार एवं यहाँ उपलब्ध कराई जा रही यात्री सुविधाओं एवं साफ-सफाई का स्तर काफी अच्छा है। इसे निरन्तर बनाये रखा जाय। उन्होंने यहाँ से लंबी दूरी की चलाई जा रही गाड़ियों का संज्ञान लिया और कहा कि इन गाड़ियों में स्वच्छता के मानक को बनाये रखा जाय, जिससे इनमें यात्रा कर रहे यात्रियों को कोई असुविधा न हो तथा उन्हें अच्छा माहौल मिले।

Updated : 2021-12-28T13:29:22+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top