Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > वाराणसी > प्रधानमंत्री ने वाराणसी में 614 करोड़ के विभिन्न विकास कार्यों का किया शिलान्यास

प्रधानमंत्री ने वाराणसी में 614 करोड़ के विभिन्न विकास कार्यों का किया शिलान्यास

प्रधानमंत्री ने वाराणसी में 614 करोड़ के विभिन्न विकास कार्यों का किया शिलान्यास
X

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 614 करोड़ की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 220 करोड़ की 16 योजनाओ का लोकार्पण किया तो करीब 400 करोड़ की 14 योजनाओं का शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री मोदी ने सारनाथ लाइट एंड साउंड शो, लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल रामनगर का उन्नयन, सीवरेज संबंधित कार्य, गायों की सुरक्षा और संरक्षण के लिए बुनियादी ढांचागत सुविधाओं का प्रबंध, बीज भंडार गृह, 100 मीट्रिक टन कृषि उपज क्षमता वाले गोदाम, संपूणार्नंद स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिये एक आवास, वाराणसी शहर के स्मार्ट लाइटिंग कार्य, 105 आंगनवाड़ी केंद्र और 102 गौ आश्रय केंद्र जैसी परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने, दशाश्वमेध घाट और खिड़किया घाट का पुनर्विकास, पीएसी पुलिस बल के लिए बैरक, काशी के कुछ वाडरें का पुनर्विकास, बनिया बाग में पार्क के पुनर्विकास के साथ पाकिर्ंग सुविधा, गिरिजा देवी संस्कृत शंकुल में बहुउद्देश्यीय हॉल के उन्नयन सहित शहर में सड़कों की मरम्मत और पर्यटन स्थलों के विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

इस मौके में पीएम मोदी ने कहा कि महादेव के आशीर्वाद से काशी कभी थमती नहीं है। मां गंगा की तरह निरंतर आगे बढ़ती रहती है। कोरोना के कठिन काल में भी काशी आगे बढ़ती रही। कोरोना के खिलाफ बनारस ने जिस जीवटता से लड़ाई लड़ी है, इस मुश्किल समय में जिस सामाजिक एकजुटता का परिचय दिया है। वो बहुत प्रशंसनीय है ।

Updated : 9 Nov 2020 6:12 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top