Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > वाराणसी > वाराणसी: एनआरआई और डीएम ने कोरोना मरीजों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ

वाराणसी: एनआरआई और डीएम ने कोरोना मरीजों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बताया कि इनमें से पांच आक्सीजन कंसेन्ट्रेटर मारवाड़ी अस्पताल को तथा पांच आनंदमयी अस्पताल को दिया जा रहा है।

वाराणसी: एनआरआई और डीएम ने कोरोना मरीजों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ
X

वाराणसी: जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा को सोमवार को आईएमआर अन्तर्गत एनआरआई अनिरुद्ध मिश्रा लंदन द्वारा 10 आक्सीजन कंसेन्ट्रेटर कोविड पेशेंट के लिए डेडिकेट करने के लिए सौंपा गया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बताया कि इनमें से पांच आक्सीजन कंसेन्ट्रेटर मारवाड़ी अस्पताल को तथा पांच आनंदमयी अस्पताल को दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चेरिटेबल अस्पतालों को भी आक्सीजन कंसेन्ट्रेटर उपलब्ध कराये जाने का मकसद ये है कि आसपास के ऐसे सिम्टम्स वाले मरीज जिनको थोड़ी बहुत आक्सीजन की जरूरत पड़े तो वे नज़दीकी अस्पताल में आकर आक्सीजन की सुविधा ले सकें। ताकि उन्हें तत्काल रिलीफ मिल जाये। अगर ज्यादा आक्सीजन की आवश्यकता पड़े तो सरकारी अस्पतालों में भर्ती हो सकते हैं।



उन्होंने कहा कि और शहर के और भी चेरिटेबल अस्पतालों को आक्सीजन कंसेन्ट्रेटर उपलब्ध कराया जाएगा जिससे अधिक से अधिक लोगों तक आक्सीजन की सुविधा पहुंच सके।

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने अपने परिवार की ओर से सोमवार को एक लाख रुपए का सहायतार्थ चेक माता आनंदमयी अस्पताल को प्रदान करते हुए और भी लोगों को महामारी से बचाने के लिए हाथ बढ़ाने की अपील की है।

अखिलेश खेमका द्वारा बताया गया कि माता आनंदमयी अस्पताल के द्वारा पिछले एक माह से लोगों को निःशुल्क आक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध कराया जा रहा है। इसमें और भी लोगों द्वारा सहयोग किया जा रहा है।

इसी कड़ी में जिलाधिकारी परिवार की ओर से एक लाख की धनराशि का चेक सहयोगार्थ माता आनंदमयी अस्पताल को सौंपा गया। उन्होंने बताया कि आगे और भी सुविधाओं का समावेश करते हुए एम्बुलेंस, दवा आदि निःशुल्क उपलब्ध कराये जाने पर विचार किया जाएगा।

Updated : 10 May 2021 6:11 PM GMT
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top