Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > वाराणसी > ज्ञानवापी केस में 11 अगस्त को होगी अगली सुनवाई, मुस्लिम पक्ष ने रखी चादर चढ़ाने और फातिहा पढ़ने की मांग

ज्ञानवापी केस में 11 अगस्त को होगी अगली सुनवाई, मुस्लिम पक्ष ने रखी चादर चढ़ाने और फातिहा पढ़ने की मांग

सिविल जज (सीनियर डिवीजन) फास्ट ट्रैक कोर्ट ने वादी पक्ष के अनुपस्थित रहने पर दी तारीख

ज्ञानवापी केस में 11 अगस्त को होगी अगली सुनवाई, मुस्लिम पक्ष ने रखी चादर चढ़ाने और फातिहा पढ़ने की मांग
X

वाराणसी। ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में उर्स कराने और चादर चढ़ाने की दाखिल याचिका पर अब 11 अगस्त को सुनवाई होगी। बुधवार को सिविल जज (सीनियर डिवीजन) फास्ट ट्रैक कोर्ट महेंद्र कुमार पांडेय की अदालत ने वादी पक्ष के उपस्थित न होने पर अगली सुनवाई के लिए तारीख दे दी। इस दौरान प्रतिवादी पक्ष अदालत में उपस्थित रहा।

लोहता निवासी मुख्तार अहमद अंसारी, कच्चीबाग निवासी अनीसुर रहमान सहित तीन अन्य लोगों ने कोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका के जरिए मांग की है कि ज्ञानवापी परिसर में तीन दृश्य व अदृश्य मजारों पर चादर चढ़ाने, सालाना उर्स का आयोजन करने और फातिहा पढ़ने की अनुमति दी जाए। प्रार्थना पत्र में ज्ञानवापी परिसर में तीन कब्रों का जिक्र किया गया है। इन कब्रों पर सालाना उर्स और अन्य धार्मिक कार्यों की अनुमति अदालत से मांगी गई है। इसकी याचिका पर सिविल जज (सीनियर डिवीजन) फास्ट ट्रैक कोर्ट महेंद्र कुमार पांडेय की अदालत में सुनवाई चल रही है। वादी पक्ष ने राज्य सरकार, अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद कमेटी, जिलाधिकारी वाराणसी और पुलिस कमिश्नर वाराणसी को पक्षकार बनाया है। इस मामले में पक्षकार राखी सिंह की तरफ से आपत्ति दाखिल करने के लिए समय की मांग के साथ ही स्थगन आवेदन दिया गया है । जिसे अदालत ने स्वीकार कर सुनवाई की अगली तिथि 11 अगस्त तय की है।

Updated : 5 July 2023 2:00 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top