Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > वाराणसी > पहचान छिपाकर काशी विश्वनाथ मंदिर में प्रवेश की कोशिश कर रहे थे मुस्लिम युवक, पुलिस ने पकड़ा

पहचान छिपाकर काशी विश्वनाथ मंदिर में प्रवेश की कोशिश कर रहे थे मुस्लिम युवक, पुलिस ने पकड़ा

पहचान छिपाकर काशी विश्वनाथ मंदिर में प्रवेश की कोशिश कर रहे थे मुस्लिम युवक, पुलिस ने पकड़ा
X

वाराणसी। श्री काशी विश्वनाथ धाम में सुरक्षा बलों ने तीन संदिग्ध युवकों को देख उन्हें पकड़ कर पूछताछ किया। युवकों में दो मुस्लिम वर्ग से और एक हिन्दू है। सोमवार को भी युवकों से पूछताछ में पता चला कि तीनों झारखंड के एक ही गांव के निवासी है। उनके पास से कोई भी आपत्तिजनक चीज नहीं मिली है।

पुलिस के मुताबिक पकड़े गये मुक्तेश्वर सिंह, निसार अहमद (34) और मुख्तार अंसारी (39) ने बताया कि अजमेर शरीफ जाने के पहले हिन्दू मित्र के कहने पर वह यहां बाबा के धाम में दर्शन के लिए आये थे। अफसरों के अनुसार आइबी की टीम भी तीनों से पूछताछ करेगी। तीनों के घर से पुष्टि करने के साथ ही उनके दस्तावेजों और फोन सहित अलग- अलग पूछताछ कर सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद संभावना है कि तीनों को छोड़ देगी। पूछताछ में सामने आया है कि ज्ञानवापी प्रकरण से संबंधित विवाद के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं थी।

उल्लेखनीय है कि बीते रविवार की शाम बाबा विश्वनाथ धाम में सतर्क सुरक्षा बलों की निगाह तीन संदिग्धों पर पड़ी और उन्हें रोक कर पूछताछ की गई। तीनों में दो के मुस्लिम होने की जानकारी पर सुरक्षा में लगे जवानोंं ने उनसे देर तक पूछताछ की। तीनों को चौक थाने लाकर पुलिस और लोकल इंटेलिजेंस यूनिट ने भी काफी देर तक पूछताछ जारी रखी। पूछताछ में मुक्तेश्वर ने बताया कि दोनों उसके कहने पर यहां दर्शन के लिए आये। गिरिडीह की पुलिस से वाराणसी पुलिस ने संपर्क किया तो तीनों का नाम-पता सही निकला। यह भी स्पष्ट हुआ कि तीनों की पृष्ठभूमि को लेकर किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं है। तीनों के परिजन किसान है।

Updated : 14 Nov 2022 9:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top