Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > वाराणसी > मॉरीशस के राष्ट्रपति पहुंचे वाराणसी, बाबा विश्वनाथ के किए दर्शन

मॉरीशस के राष्ट्रपति पहुंचे वाराणसी, बाबा विश्वनाथ के किए दर्शन

एयरपोर्ट से शहर तक स्कूली बच्चों ने भारत और मॉरीशस का राष्ट्रीय ध्वज लहराते हुए मेहमान प्रधानमंत्री का अभिवादन किया

मॉरीशस के राष्ट्रपति पहुंचे वाराणसी, बाबा विश्वनाथ के किए दर्शन
X

वाराणसी। देश की राजधानी दिल्ली में जी-20 सम्मेलन में भाग लेने के बाद मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनाथ सोमवार को वाराणसी पहुंचे। बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अन्तर राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनाथ और उनकी पत्नी कोबिता जुगनाथ का जिला प्रशासन के अफसरों के साथ जन प्रतिनिधियों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। एयरपोर्ट से मेहमान प्रधानमंत्री का काफिला कड़ी सुरक्षा के बीच नदेसर स्थित तारांकित होटल के लिए रवाना हो गया।

एयरपोर्ट से शहर तक स्कूली बच्चों ने भारत और मॉरीशस का राष्ट्रीय ध्वज लहराते हुए मेहमान प्रधानमंत्री का अभिवादन किया। शिवपुर गिलट बाजार में लोक कलाकारों ने ढ़ोल नगाड़े की थाप पर नृत्य से मॉरीशस के प्रधानमंत्री का जोरदार स्वागत किया। वाराणसी में तीसरी बार आये मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रवींद जुगनाथ का नदेसर स्थित तारांकित होटल में वाराणसी के कमिश्नर कौशलराज शर्मा ने फूलों का गुलदस्ता देकर गर्मजोशी से स्वागत किया। होटल में कुछ देर विश्राम के बाद मेहमान प्रधानमंत्री गंगा नदी में अपने ससुर की अस्थियां विसर्जित करेंगे, फिर श्री काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन करेंगे। शाम को दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती भी देख सकते हैं। होटल में रात्रि विश्राम के बाद मंगलवार सुबह बाबतपुर एयरपोर्ट से मुम्बई के लिए रवाना होंगे।

शहर में मेहमान प्रधानमंत्री के प्रवास को देखते हुए उनकी सुरक्षा में पुलिस फोर्स के अलावा 10 आईपीएस, पांच एडिशनल एसपी, आठ डिप्टी एसपी, पांच इंस्पेक्टर, 40 महिला-पुरुष सब इंस्पेक्टर, 200 आरक्षी-मुख्य आरक्षी और तीन कंपनी पीएसी के जवान तैनात किये गये हैं। दशाश्वमेध घाट से मणिकर्णिका घाट तक बजड़े से उनके आने-जाने के दौरान गंगा में जल पुलिस, 11 एनडीआरफ और पीएसी बाढ़ राहत दल के जवान सतर्क होकर गश्त कर रहे हैं।

Updated : 11 Sep 2023 12:46 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top