Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > वाराणसी > वाराणसी: तीसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस पहुंची माधोसिंह रेलवे स्टेशन

वाराणसी: तीसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस पहुंची माधोसिंह रेलवे स्टेशन

गुरुवार को सुबह पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से चलकर जीवनरक्षक तीसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन दो भरे कंटेनरों के साथ 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन के साथ वाराणसी मंडल के माधोसिंह स्टेशन पहुँची।

वाराणसी: तीसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस पहुंची माधोसिंह रेलवे स्टेशन
X

वाराणसी: वैश्विक महामारी कोविड रोगग्रस्त रोगियों के उपचार के लिए ऑक्सीजन की उपलब्धता की दिशा में पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल द्वारा किए जाने वाले अथक प्रयासों के तहत ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों का निर्बाध संचालन किया जा रहा है। इन्हीं प्रयासों के अंतर्गत गुरुवार को सुबह पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से चलकर जीवनरक्षक तीसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन दो भरे कंटेनरों के साथ 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन के साथ वाराणसी मंडल के माधोसिंह स्टेशन पहुँची।

मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार एवं मंडलीय अधिकारियों ने माधोसिंह स्टेशन के कॉनकोर साइडिंग तक तरल मेडिकल ऑक्सीजन लोडेड ऑक्सीजन एक्सप्रेस के संचलन एवं अनलोडिंग प्रक्रिया की मॉनिटरिंग की । वाराणसी मंडल के वरिष्ठ परिचालन प्रबंधक रोहित गुप्ता के नेतृत्व में मंडुवाडीह- माधोसिंह रेल खण्ड को ग्रीन कॉरिडोर बना कर ऑक्सीजन एक्सप्रेस का निर्बाध परिचालन सुनिश्चित किया गया। इस अवसर पर उक्त खण्ड के सभी स्टेशन हाई एलर्ट पर थे और कड़ी सुरक्षा निगरानी में ऑक्सीजन एक्सप्रेस पास कराई गई।

इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक, विजय कुमार पंजियार ने अवगत कराया कि जीवनरक्षक ऑक्सीजन एक्सप्रेस एवम अन्य ऑक्सीजन ट्रेनें ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए निरंतरता से संचालित की जा रही हैं ताकि ऑक्सीजन की आपूर्ति को समयानुसार उपलब्ध कराया जा सके। आपदा की इस घड़ी में सदैव की भांति मंडल अपनी प्रतिबद्ध सेवाओं के साथ राष्ट्रसेवा के लिए कृत संकल्पित है।

Updated : 13 May 2021 12:39 PM GMT
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top