Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > वाराणसी > काशी विश्वनाथ के 3 दिन बंद रहेंगे पट, ये है कारण

काशी विश्वनाथ के 3 दिन बंद रहेंगे पट, ये है कारण

काशी विश्वनाथ के 3 दिन बंद रहेंगे पट, ये है कारण
X

वाराणसी। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर विस्तारीकरण-सुंदरीकरण परियोजना अब अन्तिम दौर में है। शेष बचे निर्माण कार्य, फिनिशिंग के लिए मंदिर को 29-30 नवम्बर को 12-12 घंटे और 01 दिसम्बर को बंद किया जायेगा। इस दौरान मंदिर में आम श्रद्धालुओं के दर्शन-पूजन पर प्रतिबंध रहेगा। दो दिसम्बर से पूर्व की भांति मंदिर खुलेगा और आम श्रद्धालु बाबा का दर्शन पूजन कर पायेंगे।

बुधवार शाम ये जानकारी श्री काशी विश्वनाथ विशिष्ट क्षेत्र विकास परिषद के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि श्री काशी विश्वनाथ धाम का निर्माण जीर्णोद्धार का कार्य समयबद्ध पूर्ण कराये जाने के लिए 29 नवम्बर को प्रात: 06 बजे से सायं 06 बजे, 30 नवम्बर को प्रात: 06 बजे से सायं 06 बजे तक बंद किया जायेगा। एक दिसम्बर को मंदिर पूरी तरीके से बंद रहेगा। दो दिसम्बर से मंदिर प्रात: 06 बजे से पूर्व की भांति खुल जायेगा।

बताते चले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ धाम 5,27,430 वर्ग फीट क्षेत्रफल में 800 करोड़ रुपए की लागत से बन रहा है। मंदिर में लगभग 90 फीसद कार्य पूरा हो गया है। अब फिनिशिंग का काम चल रहा है। दिसम्बर के पहले हफ्ते में काशी विश्वनाथ धाम अपने मूल और भव्यतम स्वरूप में दुनिया के सामने होगा। काशीपुराधिपति का दर्शन-पूजन करने आने वाले श्रद्धालु धाम देख दंग रह जायेेंगे।

Updated : 24 Nov 2021 10:15 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top