Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > वाराणसी > सीएम योगी ने बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में किया दर्शन पूजन

सीएम योगी ने बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में किया दर्शन पूजन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार की देर शाम श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बाबा श्री काशी विश्वनाथ का पूजन कर प्रदेशवासियों के निरोग और महामारी से निजात दिलाने की कामना की।

सीएम योगी ने बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में किया दर्शन पूजन
X

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार की देर शाम श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बाबा श्री काशी विश्वनाथ का पूजन कर प्रदेशवासियों के निरोग और महामारी से निजात दिलाने की कामना की।


इस दौरान उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ धाम के निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण कर उसकी अद्यतन स्थिति की भी जानकारी अधिकारियों से प्राप्त की। देर शाम 9:20 पर मुख्यमंत्री पांचो पांडव प्रवेश द्वार से होते हुए मंदिर परिसर में पहुंचे। जहां से वह गर्भगृह के लिए गए। इस दौरान मंदिर के अर्चक द्वारा बाबा की विधि विधान से षोडशोपचार पूजन किया गया।

पूजन के पश्चात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंदिर परिसर में लगे कॉरिडोर के मैप पर भवनों के निर्माण की स्थिति की जानकारी अधिकारियों से ली। कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि 53 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिया गया है। मुख्यकार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि कोविड में लगभग 20 लाख रुपए से दवा और उपकरण की सप्लाई की गई है। वहीं लगभग 500 परिवारों को राशन का किट वितरित किया गया।



जानकारी लेने के पश्चात मुख्यमंत्री मंदिर चौक परिसर गए जहा गरीबों निषाद परिवारों को सूखा राहत का सामग्री वितरित किया। गरीब निषाद परिवारों को मंदिर प्रशासन की ओर से कोरोना कर्फ्यू के दौरान राहत सामग्री उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है। जिसका मुख्यमंत्री ने प्रतीकात्मक वितरण किया।

इस मौके पर जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, नगर आयुक्त गौरंग राठी, डिप्टी कलेक्टर विनोद सिंह, विशेष कार्याधिकारी उमेश कुमार सिंह, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी निखिलेश मिश्रा सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Updated : 24 May 2021 6:45 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top