Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > वाराणसी > वाराणसी: नवनिर्मित पानी टंकी में रिसाव देख भड़के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर

वाराणसी: नवनिर्मित पानी टंकी में रिसाव देख भड़के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर

मंत्री जब शनिवार की दोपहर में मुरादपुर गाँव स्थित पानी टंकी के पास पहुचे तो पहले से ही विभाग के अधिशासी अभियंता एसके सिंह वहां मौजूद थे। मंत्री ने वहाँ पहुंचते ही पानी टंकी के ऊपर चढ़ कर रिसाव देखा और मौजूद सम्बंधित अधिकारी के ऊपर भड़क गए।

वाराणसी: नवनिर्मित पानी टंकी में रिसाव देख भड़के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर
X

वाराणसी: चौबेपुर के मुरीदपुर गांव में जलनिगम की नवनिर्मित पानी टंकी में हो रहे रिसाव की शिकायत ग्रामीणों ने सूबे के मंत्री अनिल राजभर से की। शिकायत पर पहुंचे मंत्री ने उक्त पानी टंकी का निरीक्षण किया। इस दौरान टंकी में रिसाव देख मंत्री भड़क उठे और जलनिगम के अधिकारियों को एक महीने में टंकी ठीक कराने को कहा अन्यथा परिणाम भुगतने की चेतावनी दी।

मंत्री जब शनिवार की दोपहर में मुरादपुर गाँव स्थित पानी टंकी के पास पहुचे तो पहले से ही विभाग के अधिशासी अभियंता एसके सिंह वहां मौजूद थे। मंत्री ने वहाँ पहुंचते ही पानी टंकी के ऊपर चढ़ कर रिसाव देखा और मौजूद सम्बंधित अधिकारी के ऊपर भड़क गए। इस दौरान वहां के निवासी श्याम चौबे ने बताया की अभी तक मात्र 50 प्रतिशत से कम घरों में ही पानी के कनेक्शन हो पाये हैं। जिससे ग्रामीण जनता परेशान है। वही पूर्व प्रधान शैलेन्द्र चौबे का आरोप था कि इनके पाइप लाइन डालते समय जो प्राथमिक इकाई के लिए वाई फाई के तार डाले गए थे वह पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गये हैं। 3.38 करोड़ की लागत से बने इस पानी टंकी से लगभग 1200 सौ घरों को पानी की किल्लत से निजात मिलने वाला था लेकिन विभाग व ठेकेदार की लापरवाही से अभी तक लगभग 500 सौ परिवार ही इससे लाभान्वित हुए हैं। जिला उपाध्यक्ष भाजयुमो पवन चौबे ने मंत्री को अवगत कराया कि ग्राम सभा मुरीदपुर के साथ -साथ सोनबरसां व परनापुर में बहुत से घर प्रधानमंत्री के इस ड्रीम प्रोजेक्ट का शत् प्रतिशत लाभ नहीं ले पा रहे हैं। इसके बाद मंत्री ने वहां पर मौजूद जलनिगम के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि पूरी व्यवस्था अगर एक महीने के अन्दर सही नहीं हो जाती है तो परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें। इस अवसर पर पवन चौबे, शैलेन्द्र चौबे, तूफानी राम, श्याम चौबे, अशोक प्रजापति, दीपक पांडेय,अतुल चौबे, रविशंकर श्रीवास्तव, अधिशासी अभियंता एसके सिंह आदि मौजूद रहे ।

Updated : 15 May 2021 11:26 AM GMT
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top