Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > वाराणसी > ASI ने ज्ञानवापी परिसर के सर्वे के लिए मांगा समय, अब 8 सितंबर को होगी अगली सुनवाई

ASI ने ज्ञानवापी परिसर के सर्वे के लिए मांगा समय, अब 8 सितंबर को होगी अगली सुनवाई

ASI ने ज्ञानवापी परिसर के सर्वे के लिए मांगा समय, अब 8 सितंबर को होगी अगली सुनवाई
X

वाराणसी। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने ज्ञानवापी परिसर की सर्वे की रिपोर्ट अदालत में दाखिल करने के लिए आठ सप्ताह का और समय मांगा है। एएसआई के प्रार्थना पत्र पर 08 सितंबर को अदालत में सुनवाई होगी।

इसके पहले अदालत ने एएसआई को सर्वे रिपोर्ट दाखिल करने के लिए 02 सितंबर तक का समय दिया था। यह मियाद आज खत्म होने के बाद एएसआई ने वाराणसी के अपर जिला जल (प्रथम) संजीव सिन्हा की अदालत में प्रार्थना पत्र देकर और समय की मांग की। एक अधिवक्ता के निधन के कारण अदालत ने इस पर सुनवाई नहीं की। अब इस मामले में 08 सिंतबर को सुनवाई होगी।

एएसआई की तरफ से केंद्र सरकार के स्टैंडिंग काउंसिल अमित श्रीवास्तव ने वादिनी के अधिवक्ता सुभाष नंदन चतुर्वेदी और पैरोकार सोहनलाल आर्य के साथ अदालत में आवेदन दाखिल किया। वादी हिन्दू पक्ष के वरिष्ठ अधिवक्ता विष्णु जैन के अनुसार कोर्ट में एएसआई के सर्वे का समय बढ़ाने को लेकर बात चल रही है। कितने दिन के लिए बढ़ाया जाएगा, ये अदालत से ही तय करेगी।

ज्ञानवापी परिसर का सर्वे -

गौरतलब हो कि जिला जज की अदालत ने सील वजूखाने को छोड़कर पूरे ज्ञानवापी परिसर का सर्वे करने और उसकी रिपोर्ट दो सितंबर तक जमा करने का आदेश दिया था। एसएसआई की टीम चार अगस्त से ही सर्वे कर रही है। सर्वे में जीपीआर तकनीक का भी प्रयोग हो रहा है। परिसर में शनिवार को भी एएसआई टीम ने सर्वे किया।

Updated : 2 Sep 2023 11:12 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Prashant Parihar

पत्रकार प्रशांत सिंह राष्ट्रीय - राज्य की खबरों की छोटी-बड़ी हलचलों पर लगातार निगाह रखने का प्रभार संभालने के साथ ही ट्रेंडिंग विषयों को भी बखूभी कवर करते हैं। राजनीतिक हलचलों पर पैनी निगाह रखने वाले प्रशांत विभिन्न विषयों पर रिपोर्टें भी तैयार करते हैं। वैसे तो बॉलीवुड से जुड़े विषयों पर उनकी विशेष रुचि है लेकिन राजनीतिक और अपराध से जुड़ी खबरों को कवर करना उन्हें पसंद है।  


Next Story
Top