Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > वाराणसी > वाराणसी पहुंचे 70 देशों के राजदूत, नमो घाट पर व्यंजनों का लुत्फ उठाया

वाराणसी पहुंचे 70 देशों के राजदूत, नमो घाट पर व्यंजनों का लुत्फ उठाया

नमोघाट पर देव दीपावली का उद्घाटन कर पहला दीप जलायेंगे

Varanasi Airport
X

वाराणसी पहुंचे राजदूत 

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार अपरान्ह देव दीपावली पर्व में भाग लेने आ रहे 70 देशों के राजदूतों के स्वागत के लिए वाराणसी पहुंचे।

बाबतपुर एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री का स्वागत सांसद मछलीशहर बीपी सरोज, जिले के प्रभारी मंत्री जयवीर सिंह, महापौर अशोक तिवारी,जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, विधायक सुशील सिंह, मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा, जिलाधिकारी एस राजलिंगम आदि ने किया। यहां से मुख्यमंत्री का काफिला कड़ी सुरक्षा के बीच नमोघाट के लिए रवाना हो गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह के साथ नमोघाट पर 70 देशों के खास मेहमानों का स्वागत करेंगे। यहीं, विश्व प्रसिद्ध काशी की देव दीपावली का उद्घाटन मुख्यमंत्री शाम पांच बजे करेंगे। मुख्यमंत्री 70 देशों के राजदूत और विदेशी प्रतिनिधियों की मौजूदगी में पहला दीप जलाएंगे। इसके बाद बाकी घाटों पर दीप प्रज्ज्वलन शुरू होगा। यहां से मेहमानों के साथ मुख्यमंत्री क्रूज पर सवार होकर घाटों के अप्रतिम छटा निहारने के लिए निकलेंगे। करीब सवा छह बजे सीएम का क्रूज दशाश्वमेध घाट के सामने पहुंचेगा और मनमोहक गंगा आरती मुख्यमंत्री मेहमानों के साथ देखेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री चेतसिंह घाट पर लेजर व प्रोजेक्शन शो देखने के बाद वापसी में काशी विश्वनाथ धाम पर पहली बार चलने वाले प्रोजेक्शन शो को निहारेंगे। रात 8.30 बजे वे नमो घाट पहुंचेंगे और यहां से सीधे एयरपोर्ट रवाना हो जाएंगे।

नमोघाट पर विदेशी मेहमानों के लिए बनारसी व्यंजन के स्टाल लगे

विख्यात देव दीपावली पर्व देखने काशी आए 70 देशों के राजनयिकों के लिए नमोघाट पर बनारसी व्यंजन के स्टाल लगाए गए है। मेहमान बनारसी व्यजंन का स्वाद चखने के साथ प्रसिद्ध देव दीपावली पर्व की भव्यता के साक्षी बनेंगे। इंडोनेशिया, इटली, चीन, पोलैंड, रूस, नेपाल, भूटान, ग्रीस सहित अन्य देशों के राजदूत, उच्चायुक्त व शीर्ष अधिकारियों का स्वागत खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।इस दौरान केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह, प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र भी मौजूद रहेंगे। मेहमानों का बाबतपुर एयरपोर्ट से नमो घाट तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए भव्य स्वागत किया गया। मेहमान चार्टर्ड विमान से वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचे।

Updated : 27 Nov 2023 1:11 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top