Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > वाराणसी > वाराणसी: ट्रामा सेंटर में 40 बेड बढ़ाने के साथ दिए गए 15 वेंटिलेटर

वाराणसी: ट्रामा सेंटर में 40 बेड बढ़ाने के साथ दिए गए 15 वेंटिलेटर

आज ही इस ट्रामा सेंटर में 30-40 बेड और बढ़ाने के लिए व्यवस्था की जा रही है और 15 वेंटिलेटर और दिये जा रहे हैं। जिससे सामान्य बेड्स को कोविड पेशेंट्स के लिए तैयार किया जा सके।

वाराणसी: ट्रामा सेंटर में 40 बेड बढ़ाने के साथ दिए गए 15 वेंटिलेटर
X

वाराणसी: एमएलसी एके शर्मा ने जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा संग गुरुवार को ट्रामा सेंटर बीएचयू का निरीक्षण किया तथा कोविड मरीजों के लिए की गई व्यवस्था का जायजा लिया। कोविड मरीजों के लिए जरूरी आक्सीजन, बेड, दवाइयां तथा अन्य चीजों को सुनिश्चित कराने के लिए बीएचयू के सीएमएस व अन्य अधिकारियों के साथ गहन मंत्रणां करते हुए व्यवस्था को बेहतर से बेहतर बनाने के तरीकों पर बातचीत की।

जिलाधिकारी ने बताया कि आक्सीजन की कमी को पूरा करना एक सबसे बड़ी चुनौती हमारे सामने आ गयी है क्योंकि कोरोना के घातक स्वरूप के कारण जो लोग भी इसकी गिरफ्त में आ रहे हैं। सभी मरीजों को इस बार आक्सीजन की आवश्यकता पड़ रही है। इसलिए आक्सीजन सुविधा वाले बेड बढ़ाये जा रहे हैं। आज ही इस ट्रामा सेंटर में 30-40 बेड और बढ़ाने के लिए व्यवस्था की जा रही है और 15 वेंटिलेटर और दिये जा रहे हैं। जिससे सामान्य बेड्स को कोविड पेशेंट्स के लिए तैयार किया जा सके।

इस दौरान एमएलसी एके शर्मा तथा जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा होमी भाभा कैंसर अस्पताल लहरतारा वाराणसी भी गए। जहाँ कोविड पेशेंट्स के लिए पर्याप्त संख्या में डाक्टर, स्टाफ, पीपीई किट इत्यादि की व्यवस्था की जा रही है। वेंटिलेटर, एचएफएनसी, आईसीयू वाले बेडों की संख्या बढ़ाने के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के साथ बैठक कर हर सम्भव प्रयास करने पर विचार किया।

इस अवसर पर राधा स्वामी सतसंग व्यास पीठ के द्वारा जिला प्रशासन से समन्वय स्थापित करते हुए कोविड मरीजों के लिए दो वक्त का नि: शुल्क भोजन उपलब्ध कराने पर सराहना करते हुए कहा कि ऐसे वक्त में लोगों को मिल कर सहयोग करना अति सराहनीय कार्य है।

Updated : 22 April 2021 2:19 PM GMT
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top