Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > झूलते बिजली के तारों में फंसकर युवक की मौत, ग्रामीणों ने लगाया जाम

झूलते बिजली के तारों में फंसकर युवक की मौत, ग्रामीणों ने लगाया जाम

-एसडीएम के मुआवजा के आश्वासन के दो घंटे बाद खुला जाम

झूलते बिजली के तारों में फंसकर युवक की मौत, ग्रामीणों ने लगाया जाम
X

बांदा/बबेरू। झूलते हाईटेंशन की विद्युत लाइन की चपेट में आकर एक युवा ट्रैक्टर चालक की करेंट लगने से मौत हो गई। मौत से आहत परिजनों व ग्रामीणों ने विद्युत विभाग एवं मुआवजे को लेकर जाम लगा दिया। एसडीएम व पुलिस क्षेत्राधिकारी के आश्वासन के बाद करीब 2 घंटे बाद जाम खुल सका है।

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मुरवल निवासी मंगली प्रसाद वर्मा का 35 वर्षीय पुत्र प्रीतम वर्मा जो गांव के शिवशंकर पाल का ट्रैक्टर चलाता है। गुरुवार की दोपहर मुरवल के डिग्री कॉलेज के पास अपने खेतों की फसल व गांव के रम्मा पाल के थ्रेसर से चने की कटाई करने गया था। दोपहर में कटाई करने के बाद तेज धूप होने के कारण वह ट्रैक्टर बंद कर उतरते समय झूले रहे 11हजार विद्युत लाइन की चपेट में आकर झुलस गया।

आस -पास खड़े किसानों ने लाठी डंडा से बिजली के तार में चिपके युवक को छुटाने का प्रयास किया। काफी देर बाद बिजली के तार से अलग कर पाए तब तक उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना पर मृतक के परिजन व आसपास के किसान एकत्र हो गए। मृतक की पत्नी कुसुमकली आपने पति केशव को लेकर बबेरू-बांदा मुख्य मार्ग में रखकर जाम लगा दिया। मांग करने लगे कि बिजली विभाग के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ-साथ मुआवजा दिया जाए। देखते ही देखते बबेरू और बांदा की ओर से लंबी लाइनें लग गई कोई भी वाहन नहीं निकाल पा रहे थे। कई एंबुलेंस भी मरीजों को लेकर फंस गयी।

पुलिस क्षेत्राधिकारी सत्यप्रकाश शर्मा व एसडीएम दिनेश कुमार सिंह को जानकारी हुई तो भारी सुरक्षा बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर किसानों मृतक के परिजनों को समझाने का प्रयास करने लगे लेकिन किसानों किसी की भी बात सुनने को तैयार नहीं हुए। एसडीएम ने जब विद्युत विभाग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराए जाने एवं मुआवजा दिलाए जाने की बात कहे तब कहीं जाकर करीब दो घंटे बाद जाम खुल सका। मृतक के तीन बेटियां और एक बेटा है। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए बांदा भेज दिया है।

Updated : 31 March 2022 2:33 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top