Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > योगी आदित्यनाथ 4 फरवरी को भरेंगे नामांकन, 5 से शुरू करेंगे प्रचार

योगी आदित्यनाथ 4 फरवरी को भरेंगे नामांकन, 5 से शुरू करेंगे प्रचार

योगी आदित्यनाथ 4 फरवरी को भरेंगे नामांकन, 5 से शुरू करेंगे प्रचार
X

गोरखपुर। सदर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। अब यह सीट उत्तर प्रदेश की सर्वाधिक चर्चित सीट बन गयी है। शायद यही वजह है कि अन्य दलों ने अभी यहां से अपना पत्ता नहीं खोला है और फूंक-फूंककर कदम बढ़ा रहे हैं। हालांकि, भारी ठंड के बाद भी यहां का सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। सपा और कांग्रेस समेत अन्य कई दलों ने भी अपना पत्ता नहीं खोला है। इस बीच भाजपा के उम्मीदवार योगी आदित्यनाथ चार फरवरी को नामांकन करेंगे। अगले दिन पांच फरवरी को उनका घर-घर संपर्क अभियान भी शुरू हो जाएगा।

भाजपा ने इस सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चुनाव लड़ने की घोषणा पखवाड़े भर पहले ही कर दी है। दो फरवरी को वह गोरखपुर पहुंच रहे हैं। इस बीच भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने यहां से ताल ठोंकने का ऐलान किया है लेकिन सपा-बसपा और कांग्रेस ने अभी तक पत्ते नहीं खोले हैं। गोरखपुर संसदीय सीट से लगातार पांच बार सांसद रहने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चार फरवरी को अपना नामांकन करेंगे। यह विधान सभा के लिए उनका पहला चुनाव होगा।

उधर, आजाद समाज पार्टी ने भी अपने मुखिया चंद्रशेखर के गोरखपुर शहर सीट से टिकट की घोषणा कर रखी है। अब आम आदमी पार्टी ने विजय कुमार श्रीवास्तव को मैदान में उतार दिया है। सपा, बसपा और कांग्रेस ने अभी तक इस सीट को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

योगी आदित्यनाथ दो फरवरी को चार दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आएंगे। वे गोरखपुर शहर विधानसभा सीट से चार फरवरी को भाजपा प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इसके बाद वह महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। पहले दिन वह भाजपा महानगर, विधानसभा प्रभारी, मंडल अध्यक्ष, शक्ति केंद्र प्रभारी और संयोजक के साथ बूथ अध्यक्षों की बैठक को सरस्वती विद्या मंदिर आर्य नगर में संबोधित करेंगे।

योगी आदित्यनाथ तीन फरवरी को दिग्विजयनाथ पीजी कालेज के बलरामपुर हॉल में 11 से 12 बजे तक चिकित्सक सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे। फिर साढ़े बारह बजे निपाल क्लब में शिक्षकों से रूबरू होंगे। साढ़े पांच बजे आर्यनगर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर परिसर में वकीलों के सम्मेलन का हिस्सा बनेंगे। चार फरवरी की सुबह मुख्यमंत्री के नामांकन का कार्यक्रम है। सुबह साढ़े दस बजे कलेक्ट्रेट में नामांकन होगा। फिर दिन के 11 बजे एमपी इंटर कालेज में कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में शिरकत करेंगे। मुख्यमंत्री ढाई बजे चित्रांश जागरूकता सम्मेलन और शाम चार बजे गोरखपुर क्लब में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में भाग लेंगे।

योगी आदित्यनाथ का पांच फरवरी को शहर में घर-घर संपर्क का कार्यक्रम है। इस बीच वे सुबह नौ बजे से मोहद्दीपुर गुरुद्वारा में सिक्ख समाज के सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे।

Updated : 1 Feb 2022 1:36 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top