Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > हर धार्मिक पीठ को शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य करना चाहिए : योगी आदित्यनाथ

हर धार्मिक पीठ को शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य करना चाहिए : योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में सभा को संबोधित किया

हर धार्मिक पीठ को शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य करना चाहिए : योगी आदित्यनाथ
X

गोरखपुर। 89वीं महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद संस्थापक समारोह के समापन की अध्यक्षता कर रहे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारा धर्म केवल उपासना विधि तक सीमित नहीं है। इसका दायरा विस्तृत है।

उन्होंने कहा कि भारतीय मनीषा भी धर्म को सांसारिक उत्कर्ष की वजह मानती है। हमारा दर्शन भी धर्म की विस्तृत व्याख्या करता है। किसी भी धार्मिक पीठ को शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी काम करना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद और गोरक्षपीठ के संरक्षण में न केवल शैक्षिक विकास के लिए शिक्षण संस्थाएं संचालित हो रही है बल्कि स्वास्थ्य की बेहतरी के लिए भी उल्लेखनीय कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के प्रयासों की सराहना की। साथ ही विभिन्न शिक्षण संस्थाओं में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं की संख्या गिनाते हुए शिक्षकों के उत्कृष्ट कार्यों की प्रशंसा की। इस दौरान हुए पुरस्कार वितरण में मुख्यमंत्री के साथ केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद रहे।

Updated : 11 Dec 2021 6:05 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top