Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > सहारनपुर में बोले योगी आदित्यनाथ, हमने दंगा करवाने वालों की गर्मी शांत कर आपको सुरक्षा दी

सहारनपुर में बोले योगी आदित्यनाथ, हमने दंगा करवाने वालों की गर्मी शांत कर आपको सुरक्षा दी

योगी ने कहा कि 2016 में जब सिख विरोधी दंगे हुए तो किस प्रकार अराजकता हुई। जब कांवड़ यात्रा पर बैन लगता था तब कोई जातीय संगठन बोलने नहीं आता था।

सहारनपुर में बोले योगी आदित्यनाथ, हमने दंगा करवाने वालों की गर्मी शांत कर आपको सुरक्षा दी
X

सहारनपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि सहारनपुर गंगोह में अब विकास हो रहा है। अब दंगा, कर्फ्यू भय दहशत नहीं है। हमने दंगा करवाने वालों की गर्मी को शांत करके आपको शांति एवं सुरक्षा प्रदान किया है। इस सहारनपुर में मां गंगा यमुना की असीम कृपा है। उर्वरा भूमि है। यहां के हस्तशिल्पियों के आगे दुनिया नतमस्तक थी। इसी माटी के लाल किसानों के मसीहा चौधरी साहब को भारत रत्न दिया गया है।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि पिछली सरकारों में यहां का विकास बाधित हो गया था। व्यापारी बेटियां सुरक्षित नहीं थीं। लोगों को जातीय खेमे में बांटने का काम हुआ। हमारे आस्था के केंद्र तोड़े गए। कभी सिख दंगों के माध्यम से शांति भंग की गई। इस सहारनपुर को मजहबी उन्माद का केंद्र और फतवों का शहर बना के छोड़ दिया गया था।

योगी ने कहा कि 2016 में जब सिख विरोधी दंगे हुए तो किस प्रकार अराजकता हुई। जब कांवड़ यात्रा पर बैन लगता था तब कोई जातीय संगठन बोलने नहीं आता था। असुरक्षा का माहौल ऐसा था कि बेटियों को मां बाप होस्टल या दूर रिश्तेदारों के पास छोड़ आते थे। यही होता रहा सपा बसपा की सरकारों में।

उन्होंने कहा कि पिछले दस वर्षों में यह सब आपने बदलते हुए देखा है। देश के 80 करोड़ लोगों के भूख का इंतज़ाम इस भाजपा सरकार ने किया। ये कांग्रेस, सपा, बसपा सब एक ही थाली के चट्टे बट्टे हैं। इन्होंने 80 करोड़ लोगों को भूखे मरने को छोड़ दिया था। आज आम जनमानस के पास 5 लाख रुपये का आयुष्मान कार्ड मिला है। जाति के नाम पर देखने वालों के लिए वोटबैंक की बात होगी लेकिन मेरे लिए वे प्रदेश का नागरिक हैं।

सपा, बसपा और कांग्रेस के रग-रग में भ्रष्टाचार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले पुलिस भर्तियों में सिर्फ 2,3 जिलों के ही लोग भर्ती होते थे। आज सभी 75 जनपदों के युवा भर्ती हो रहे हैं। आज दंगाइयों को दंगा भूल गया। दंगा किया तो उल्टा लटकाकर नीचे से मिर्च झोंक दिया जाता है। प्रयागराज का एक माफिया एक पिछड़ी जाति के व्यक्ति की हत्या करके उसकी प्रॉपर्टी पर कब्जा कर लेता है लेकिन हमने उस माफिया की कब्जाई जमीन और गरीबों के लिए आवास बनाकर दिया। राहुल गांधी और अखिलेश का नाम लिए बगैर योगी ने हमला बोलते हुए कहा कि संकट के समय ये लोग इटली और इग्लैंड निकल जाते हैं। ये चुनाव फैमिली फर्स्ट बनाम नेशन फर्स्ट का चुनाव है। दंगा पॉलिसी वाले लोग ही आज जातीयता का विष गमन कर रहे हैं। हमने दंगा करवाने वालों की गर्मी को शांत करके आपको शांति, सुरक्षा दी है।

Updated : 15 April 2024 2:10 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top