Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > करहल पहुंचे योगी आदित्यनाथ, कहा- मुलायम सिंह जानते है, यहां अखिलेश हार रहे इसलिए...

करहल पहुंचे योगी आदित्यनाथ, कहा- मुलायम सिंह जानते है, यहां अखिलेश हार रहे इसलिए...

करहल पहुंचे योगी आदित्यनाथ, कहा- मुलायम सिंह जानते है, यहां अखिलेश हार रहे इसलिए...
X

मैनपुरी। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के गढ़ करहल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा के उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया। जनसभा में सीएम योगी ने अपनी सरकार के द्वारा करवाए हुए विकास कार्यों के बारे में लोगों को बताते हुए लोगों से एसपी सिंह बघेल को वोट देने की अपील की। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव समेत पूरे सैफई खानदान पर जमकर निशाना साधा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि करहल से सपा अध्यक्ष और प्रत्याशी अखिलेश यादव चुनाव हार रहे हैं। उन्होंने भाजपा उम्मीदवार एसपी सिंह बघेल के पक्ष में लोगों से मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि करहल विधानसभा सीट समेत प्रदेश की हर सीट पर समाजवादी पार्टी चुनाव हार रही है। इसी बौखलाहट के चलते समाजवादी पार्टी के गुंडों ने एसपी सिंह बघेल पर हमला करवाया है। 10 मार्च के बाद समाजवादी पार्टी के गुंडों की गर्मी शांत कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सपा के गुर्गे जगह-जगह जाकर भाजपा समर्थकों को डरा और धमका रहे हैं, उनकी यह धमकी अब ज्यादा दिन की नहीं है। 10 मार्च के बाद यूपी में फिर से कानून का राज स्थापित होगा।

हार के डर से आजमगढ़ नहीं गए -

उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव स्वयं करहल विधानसभा सीट से डर की वजह से चुनाव लड़ने आए हैं इससे पहले वह आजमगढ़ से सांसद थे लेकिन वह चुनाव जीतने के बाद कभी आजमगढ़ नहीं गए। इसी डर की वजह से वह आजमगढ़ से चुनाव हार जाने के डर की वजह से करहल सीट से स्वघोषित प्रत्याशी बन गए हैं। उनकी हालत आसमान से टपके खजूर पर अटके जैसी हो गई है। वह सोच रहे हैं कि नेताजी की विरासत को हथिया लिया जाए।

मुलायम अपने बेटे का नाम भूल गए -

उन्होंने कहा कि नेताजी भी बहुत होशियार हैं। वो जानते थे कि यहां की जनता प्रोफेसर बघेल को जीता रही है। इसलिए वह अखिलेश का नाम नहीं लेना चाहते थे। कुछ लोग पीछे से बार-बार उनसे बोल रहे थे कि अखिलेश का नाम ले लें... लेकिन वो जानते ही नहीं थे कि यहां से कौन चुनाव लड़ रहा है। अब ये हालत हो गई है कि बाप अपने बेटे का नाम नहीं जानता।इससे ज्यादा बुरी दशा समाजवादी पार्टी की और क्या होगी। उन्होंने दावा किया कि मैनपुरी की चारों सीटें भारतीय जनता पार्टी जीत रही है।

उन्होंने सैफई खानदान पर निशाना साधते हुए कहा कि समाजवादी गुंडों ने करहल में कोई विकास नहीं किया उनके लिए सबका साथ और सैफई खानदान का विकास ही नारा है। उन्होंने कहा कि सैफई खानदान की संवेदना गरीबों की शान हो और बेरोजगार युवाओं के लिए नहीं थी उनकी संवेदना हमेशा आतंकियों और माफियाओं के लिए रही है। 2012 में सपा सरकार बनते ही उन्होंने आतंकियों के मुकदमे वापस लेने का आदेश दिया था। हमारी सरकार ने इन 5 वर्षों में यूपी में किसानों का छत्तीस हजार करोड रुपए का कर्ज माफ किया और आज पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत लाखों किसान सम्मान पा रहे हैं।

आज उत्तर प्रदेश तेजी के साथ विकास की बुलंदियों को छू रहा है, आज उत्तर प्रदेश में कर्फ्यू नहीं लगता ना ही कोई बम बाजी कर सकता है। आज यूपी में कावड़ यह बम बम का नारा लगाते हुए श्रद्धा पूर्वक कावंड़ लेकर जाते हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी को उत्तर प्रदेश में चार बार सरकार बनाने का अवसर मिला उन्होंने किसी प्रकार का कोई काम नहीं किया लेकिन राम भक्तों पर गोलियां चलवाई और अपनी कुटिया बनवाई। उन्होंने कहा कि हमने पीएम आवास योजना के तहत गरीबों को नि:शुल्क आवास उपलब्ध करवाएं। उन्होंने कहा कि सैफई खानदान पहले सैफई महोत्सव करवाता था लेकिन आज यूपी में पौराणिक परंपराओं के साथ दीपोत्सव होता है और काशी में देव दीपावली का आयोजन भी किया जाता है। उन्होंने कहा कि हमने कहा था रामलला हम आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे हम अपने वादे को पूरा करते हुए मंदिर बनवाना शुरू कर दिया है । आज अयोध्या में 500 वर्षों के बाद प्रभु श्री राम का भव्य मंदिर बनना शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि इस डबल इंजन की सरकार में करवाए गए विकास को न तो कोरोनावायरस और ना ही राम विरोधी लोग।

उन्होंने 2023 तक अयोध्या में राम मंदिर बन जाने का दावा किया उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में लोगों की जान बचाने के लिए बनाई गई वैक्सीन को अखिलेश यादव बीजेपी और मोदी की वैक्सीन बता रहे थे और लोगों को गुमराह कर रहे थे। आज उसी व्यक्ति ने अखिलेश की जान भी बचाई है अगर यह वैक्सीन ना लगाते तो आज ना चुनाव लड़ पाते उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने सभी को महीने में दो बार राशन फ्री में दिया है। प्रदेश में 15 करोड़ गरीबों को महीने में दो बार फ्री में राशन साथ में रिफाइंड नमक चना और अंतोदय कार्ड वाले को चीनी तक दी जा रही है। उन्होंने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा चीन की सरकार में कभी किसी को गरीबों और किसानों से कोई संवेदना नहीं रही उनकी सरकार में गरीब भूख से मरता था और किसान आत्महत्या करता था आज हमने वृद्ध विधवा और विकलांग लोगों को बारह हजार सालाना पेंशन देना शुरू कर दिया है।

उन्होंने दावा किया कि बीजेपी फिरोजाबाद और मैनपुरी की 9 सीटों पर जीत हासिल करेगी उन्होंने कार की पिछली सरकार में नौकरी निकलती थी । नौजवानों के लिए और चाचा भतीजे वसूली करने के लिए निकल पड़ते थे इनकी सरकार में नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ होता था हमने अपनी सरकार में युवाओं को टैबलेट स्मार्टफोन उपलब्ध करवाने शुरू कर दिए थे। लेकिन उन्होंने चुनाव आयोग से शिकायत कर उसे बंद करवा दिया लेकिन 10 मार्च को भाजपा की सरकार द्वारा बनने पर दो करोड़ युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन उपलब्ध करवाएंगे जिससे प्रदेश का युवा ऑनलाइन परीक्षा की तैयारियां कर नौकरी में जाने की शुरुआत करें। उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश में इतना कर दिया कि प्रदेश में एक जगह का गुंडा दूसरी जगह नहीं जा पा रहा है कुछ तो जेल में है और जो बाहर हैं वह रेंगते हुए नजर आ रहे हैं 10 मार्च को सरकार बनने के बाद इनका रेंगना भी बंद करवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 10 मार्च के बाद डबल इंजन की सरकार के हाथ में एक हाथ में विकास की छड़ी और दूसरे हाथ में बुलडोजर की स्टेरिंग होगी विकास की छड़ी से प्रदेश का विकास होगा और बुलडोजर की स्टेरिंग से माफियाओं और अपराधियों का विनाश होगा।

Updated : 18 Feb 2022 9:43 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top