Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > बाराबंकी: शराब के ठेके खुलते ही टूट पड़े शौक़ीन, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियाँ

बाराबंकी: शराब के ठेके खुलते ही टूट पड़े शौक़ीन, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियाँ

कुछ ही देर में शराब के शौकीनों की भीड़ इन दुकानों पर लगने लगी, जिसके चलते सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ उड़ गयी।

बाराबंकी: शराब के ठेके खुलते ही टूट पड़े शौक़ीन, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियाँ
X

बाराबंकी: मंगलवार सुबह शराब की दुकाने बिना किसी पूर्व सूचना के खोल दी गयी। इसके पीने वालों के लिये किसी बड़ी खुशखबरी के रूप में देखा गया। कुछ ही देर में शराब के शौकीनों की भीड़ इन दुकानों पर लगने लगी, जिसके चलते सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ उड़ गयी।

मंगलवार की सुबह 10 बजे अचानक खुली शराब की दुकानों पर बद इन्तिज़ामी का मज़र रहा। कई दिनों की बन्दी में शराब की कालाबाज़ारी पूरे शबाब पर थी। बन्दी के दिनों पुलिस ने मुखबिरों की मदद से कई लोगो को शराब की कालाबाज़ारी करते हुऐ दबोचा भी, वही इन दुकानों से चोरी छिपे बिक्री भी जारी रही। बन्दी के दिनों इन दुकानदारो ने सांठगांठ करते हुऐ शराब को तीन गुनी कीमतों तक खरीदारी करने वाले ग्राहकों ने बंद लहज़े में विरोध भी रहा।

मंगलवार को शराब की दुकाने खुलते ही उत्साहित ग्राहकों ने जमकर खरीदारी की, कोई पेटी की पेटी तो कोई साथ में लाया अपना झोला भरता नज़र आया। ताबड़तोड़ बिक्री के साथ शराब की कालाबाज़ारी की समस्त चर्चाओ पर विराम लग गया। आबकारी अधिकारी ने बताया की बन्दी का कोई भी आदेश नहीं था। अब इन दुकानों को सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक सभी नियमों का पालन करते हुऐ अनुज्ञापी अपनी दुकानों से बिक्री कर सकेंगे।


ठगी करने वाले विक्रेताओं को अभिहित अधिकारी की चेतावनी

जिला अभिहित अधिकारी ने जनपद में हो रही खाद्य सामग्री की बढ़ी हुई कीमतों पर बिक्री पर मिलावट के साथ कालाबाज़ारी और ऊंचे दामों की बिक्री करने वालों पर नकेल कसने की तैयारी कर ली है।जनपद के समस्त खाद्य विक्रेताओं यथा किराना व्यापारियों दूध, फल, सब्जी आदि विक्रेताओं को सूचित किया है कि खाद्य पदार्थों के तय मूल्य पर ही खाद्य सामग्री का विक्रय किया जाये। साथ ही कोविड-19 गाइडलाइन के तय निर्देशों का अनुपालन करें।

जनपद के आमजन को सूचित किया है की खाद्य पदार्थ के मूल्य से अधिक बिक्री व खाद्य पदार्थों में मिलावट से संबंधित कोई शिकायत होने पर विभिन्न तहसीलों के जारी किए गए नंबरों पर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को अपनी शिकायतों से अवगत कराने की अपील की है। शिकायतों के लिये नगर पालिका जोन 1, रामसनेहीघाट, नगर पालिका जोन 2, नवाबगंज, फतेहपुर, हैदरगढ़, रामनगर और सिरौलीगौसपुर के नम्बर जारी किये है।

Updated : 11 May 2021 2:28 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top