Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > कांटा-बांट की पूजा कर गेहूं खरीद शुरू

कांटा-बांट की पूजा कर गेहूं खरीद शुरू

अधिकारियों ने कृषकों को मिठाई खिलाकर लागू किया टोकन सिस्टम

कांटा-बांट की पूजा कर गेहूं खरीद शुरू
X

बांदा। शहर के तिंदवारी रोड स्थित गल्ला मंडी में स्थित पांच में से तीन गेहूं क्रय केंद्रों पर खरीद प्रारंभ हो चुकी है। गल्ला मंडी द्वितीय में कृषक जागेश्वर सिंह, निवासी पचनेही का नौ क्विंटल व जगरूप सिंह निवासी ग्राम अलिहा का 90 क्विंटल गेहूं की तौल की गई।

गल्ला मंडी प्रथम में कृषक शैलजा से 96 क्विंटल व दूसरे केंद्र में कृषक जितेंद्र सिंह गौतम निवासी जमालपुर से 101 क्विंटल की खरीद हुई। इस प्रकार शहर स्थित मंडी समिति के तीन क्रय केंद्रों पर शनिवार को चार कृषको के माध्यम से कुल 296 क्विंटल गेहूं की खरीद हुई है।

शनिवार को पीसीएफ के क्षेत्रीय प्रबंधक पुष्पेंद्र कुशवाहा द्वारा मंडी सचिव अतर्रा रवींद्र तिवारी, केंद्र प्रभारी अनुज, मयंक, अजय वीरेंद्र की उपस्थिति में कृषक जितेंद्र सिंह को स्थानीय केंद्र आने पर मिठाई खिला कर कांटा-बांट की पूजा कर गेहूं खरीद प्रारंभ कराई गई है। क्षेत्रीय प्रबंधक पुष्पेंद्र कुशवाहा ने बताया कि मंडी में गेहूं बिक्री को आने वाले कृषकों को लाइन न लगाना पड़े इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा चुके हैं। टोकन सिस्टम लागू है। किसी भी समस्या के लिए अधिकारियों के फोन नंबर भी उपलब्ध करा दिए गए हैं।

Updated : 9 April 2022 1:20 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top