Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > बांदा जिले का है यह ऐलान 75 प्लस हो मतदान, निकाली मतदाता जागरुकता रैली

बांदा जिले का है यह ऐलान 75 प्लस हो मतदान, निकाली मतदाता जागरुकता रैली

बांदा जिले का है यह ऐलान 75 प्लस हो मतदान, निकाली मतदाता जागरुकता रैली
X

बांदा। तहसील मुख्यालय में जिलाधिकारी अनुराग पटेल के नेतृत्व में रामलीला मैदान से जागरुकता रैली निकाली गयी। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षकों ने रैली निकालकर ग्रामीणों को जागरूक किया।

शहर के रामलीला मैदान में जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली में परिषदीय विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाएं, अनुदेशक, शिक्षामित्रों ने गगनभेदी नारे लगाते हुए शहर के विभिन्न मार्गों में पथ संचलन किया। जिलाधिकरी के साथ एसडीएम सुधीर कुमार, तहसीलदार पुष्पक, बीएसए रामपाल सिंह आदि मौजूद रहे। रैली में एक बैंक द्वारा लोगों को टोपी व टीशर्ट बांटी। स्टेशन रोड, बलखंडीनाका, बाबूलाल चौराहा आदि मार्गों से रैली पुनः रामलीला मैदान पहुंची। वहां समापन किया गया। राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज एवं आर्य कन्या इण्टर कॉलेज की छात्राओं सहित सभी अधिकारियों तथा महिला टीम सहित जनपदवासियों को 23 फरवरी, 2022 को मतदान करने हेतु प्रेरित किया गया।

गाजे-बाजे के साथ राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता कार्यक्रम एक उत्सव के रूप में जनपद 1507 बूथों में दिनांक 23 फरवरी, 2022 को मतदान हेतु विभिन्न तहसीलों एवं विकास खण्डों तथा ग्राम पंचायतों में मतदाताओं को मतदान करने हेतु प्रेरित किया गया। इस बार का लक्ष्य है कि 75 प्रतिशत प्लस हो मतदान। विभिन्न चौराहों पर माइकिंग कर तथा तालियां बजाकर जनसामान्य को मतदान करने हेतु प्रेरित किया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट अनुराग पटेल ने माइकिंग करते हुए जनसामान्य से अपील किया और कहा कि देश के हर नागरिक का यह परम कर्तव्य है कि वह अपना कीमती मत का दान करें अर्थात मतदान के महापर्व में भाग लेकर देश को सही प्रतिनिधि देने में अपना सहयोग करें क्योंकि हम सभी को लोकतंत्र में मत देने का अधिकार है और यह अधिकार हमें इसलिए दिया गया है कि हम तय कर सकें कि देश को कौन चलायेगा और कौन इस देश को चलाने योग्य है। जैसा कि सभी को ज्ञात है कि हमारे देश में मतदान के समय बहुत ही कम मतदान होता है जिसका प्रभाव सीधे हमारे देश के विकास और उसके भविष्य पर पडता है।

उन्होंने यह भी कहा कि मन्दिरों में किया गया दान हमें पुण्य देता है तो वहीं लोकतंत्र में मत का दान हमें एक अच्छा प्रतिनिधि देता है। लोकतंत्र में मत को सबसे बडा दान कहा जाता है और इस दान को देने से हमारा कोई नुकसान नही होता है बल्कि सिर्फ कल्याण ही होता है, इसलिए जनपद वासियों से मैं जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट अनुराग पटेल यह अपील करता हूॅ कि आप सभी लोग लोकतंत्र में मतदान के महत्व को अच्छी तरह से समझें और अपने देश, प्रदेश एवं जनपद को तरक्की की ओर बढाने में सहयोग करें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्लोगन के माध्यम से बताया कि ''सब बाधायें करके पार, मतदान करेंगे अबकी बार'' ''संकल्प हमारा टूटे ना, कोई मतदाता छूटे ना'' ''करते हैं हम यह संधान, 75 प्रतिशत प्लस हो मतदान'' ''वोट करेंगे-वोट करेंगे, दारू मुर्गा पर चोट करेंगे'' ''शत्-प्रतिशत मतदान है, लोकतंत्र की शान है'' ''मम्मी-पापा बूथ पर जाना, अपना वोट डाल के आना'' ''दादा-दादी बूथ पर जाना, अपना वोट डाल के आना'' ''सारे काम छोड दो, 23 फरवरी को वोट दो''। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में उपस्थित उप जिला निर्वाचन अधिकारी उमाकान्त त्रिपाठी, स्वीप प्रभारी अधिकारी/ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सुधीर कुमार, डिप्टी कलेक्टर सौरभ यादव, नगर मजिस्ट्रेट केशव नाथ गुप्ता, समाज कल्याण अधिकारी श्रीमती गीता सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद सिंह, जिला बेसिक शिक्षाधिकारी रामपाल, तहसीलदार सदर पुष्पक एवं प्रधानाचार्य राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज बीना गुप्ता द्वारा कार्यक्रम में प्रतिभाग किया तथा 75 प्रतिशत प्लस मतदान करने की अपील की।

Updated : 27 Jan 2022 8:36 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top