Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > हरदोई: मतपेटी में पानी डालकर ग्रामीणों ने की फायरिंग, पुलिस की जवाबी कार्यवाई में 4 घायल

हरदोई: मतपेटी में पानी डालकर ग्रामीणों ने की फायरिंग, पुलिस की जवाबी कार्यवाई में 4 घायल

शाहाबाद विकास खंड की ग्राम पंचायत अतर्जी में मतदान केंद्र के एक बूथ पर फर्जी वोटिंग के आरोप को लेकर गुरुवार की शाम भारी बवाल हो गया। एक प्रत्याशी के पुत्र ने मतपेटी पर पानी फेंक दिया।

हरदोई: मतपेटी में पानी डालकर ग्रामीणों ने की फायरिंग, पुलिस की जवाबी कार्यवाई में 4 घायल
X

हरदोई: शाहाबाद विकास खंड की ग्राम पंचायत अतर्जी में मतदान केंद्र के एक बूथ पर फर्जी वोटिंग के आरोप को लेकर गुरुवार की शाम भारी बवाल हो गया। एक प्रत्याशी के पुत्र ने मतपेटी पर पानी फेंक दिया।

थाना प्रभारी पहुंचे तो ग्रामीण उनसे भिड़ गए। पुलिस पर पथराव किया गया और कुछ उपद्रवि‍याें ने हवा में फायरिंग भी की, पुलिस फोर्स ने हवा में फायर कर उन्हें खदेड़ा। काफी देर तक हंगामा होता रहा। एडीएम का कहना है कि मतदान के बाद विवाद हुआ था, जिसके चलते मतदान प्रभावित नहीं हुआ।

ग्राम पंचायत में प्रधान पद के कुल पांच प्रत्याशी विश्राम, प्रमोद, मंजू देवी, राजेंद्र और रामबिहारी हैं। बेगराजपुर के पास स्थित प्राथमिक विद्यालय अतर्जी मतदान केंद्र पर चार बूथ थे, शाम को बूथ संख्या 87 पर प्रत्याशी राजेंद्र के पुत्र हंसराज गोपालपुर निवासी अमर सिंह और स्वदेश पर फर्जी वोट डलवाने का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे और पानी की बाल्टी मतपेटी पर फेंक दी, देखते देखते दोनों पक्ष आमने सामने आ गए और पथराव होने लगा, जिसमें एक महिला पुलिस कर्मी घायल हो गई।

एक तरफ अतर्गी-बेगराजपुर और दूसरी तरफ शिवपुरी और गोपालपुर के ग्रामीण हो गए। थानाध्यक्ष पाली राजेश राय पहुंचे तो अतर्जी -बेगराजपुर के लोग उन्हें खेतों में घेरकर हाथापाई करने लगे। सीओ महावीर सिंह व एएसपी कपिल देव सिंह फोर्स पहुंचे, वह पानी डालने वाले बेगराजपुर निवासी हंसराज के घर दबिश दी, वह तो नहीं मिला, लेकिन पुलिस ने उसके घर में मौजूद एक व्यक्ति को पकड़ लिया।

पुलिस जैसे ही उसे लेकर चली तो बेजराजपुर के ग्रामीण जमा हो गए, उनके साथ अतर्जी के भी लोग आ गए और पुलिस टीम पर पथराव करने लगे, जिसमें पुलिस कार्यालय में तैनात एसआई बनवाली लाल गुप्ता, पीएसी के जनार्दन सिंह समेत चार पुलिस कर्मी घायल हो गए। उसी बीच कुछ लोगों ने फिर फायरिंग की, तो पुलिस ने भी हवा में फायरिंग कर उपद्रवियों को भगाया। काफी देर बाद स्थिति सामान्य हुई और पुलिस फोर्स के साथ मतदान कर्मी मतपेटियां लेकर रवाना हुए।

अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि बवाल मतदान के बाद हुआ था। मतपेटी में पानी डालने का प्रयास हुआ, लेकिन पानी अंदर नहीं जा सका। मत पत्र पूरी तरह से सुरक्षित रहे। एएसपी कपिल देव सिंह ने बताया कि उपद्रव करने वालों पर कार्रवाई हो रही है।

Updated : 16 April 2021 3:58 AM GMT
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top