Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > विकास दुबे के पैसाें लेखा-जोखा रखने वाले जय पर कसा शिकंजा

विकास दुबे के पैसाें लेखा-जोखा रखने वाले जय पर कसा शिकंजा

निरस्त हो सकता है पासपोर्ट और पिस्टल का लाइसेंस

विकास दुबे के पैसाें लेखा-जोखा रखने वाले जय पर कसा शिकंजा
X

कानपुर। विकास दुबे के पैैसों लेखा-जोखा रखने वाले जय बाजपेई का संकट बढ़ने वाला है। पुलिस उसका पासपोर्ट और असलहा लाइसेंस निरस्त करा सकती है। एक पुरानी जांच में उसके खिलाफ आरोप सही पाए गए हैं। यह फाइल अब भी एसएसपी कार्यालय में ही अटकी हुई है। इसे निकलवाकर कार्रवाई की तैयारी है। जांच में जय के पासपोर्ट और असलहा लाइसेंस पर भी सवाल उठाए गए हैं।

ब्रह्मनगर निवासी एडवोकेट सौरभ भदौरिया ने 2017-18 में कानपुर के तत्कालीन आईजी आलोक सिंह से शिकायत की थी कि जय, उसके भाई रजय और कुछ अन्य के पास आय से ज्यादा संपत्ति है। आपराधिक केस होने के बावजूद इन्हें पासपोर्ट और हथियार के लाइसेंस जारी किए गए हैं। इसकी जांच कन्नौज के तत्कालीन एएसपी केसी गोस्वामी को दी गई थी। गोस्वामी ने जांच में सभी आरोप सही पाए थे। जय और उसकी मां समेत परिवार के अन्य लोगों के भी बयान लिए गए थे। रिपोर्ट आगे बढ़ी लेकिन कानपुर एसएसपी कार्यालय में अटक गई। अब इस रिपोर्ट को पुलिस दूसरे विभागों को भेजने की तैयारी कर रही है। ईओडब्ल्यू के एएसपी केसी गोस्वामी का कहना है कि जांच रिपोर्ट कानपुर एसएसपी कार्यालय को भेजी गई थी।

कानपुर। विकास दुबे से कनेक्शन के आरोपों में घिरे जय बाजपेई की संपत्तियों की जांच आयकर विभाग करेगा। आयकर विभाग ने उन रिपोर्टों को भी संज्ञान में लिया है जिसमें कहा गया है की जय बाजपेई ने विदेशों में भी संपत्तियां अर्जित की हैं। आयकर विभाग की एक टीम इस बात की जांच कर रही है विदेशों में खरीदी गई संपत्तियों का पैसा हवाला कारोबार से तो ट्रांसफर नहीं किया गया है। अभी तक जय बाजपेई के बैंक खातों से इस बात के प्रमाण नहीं मिले हैं की पैसे को विदेशों में भेजा गया हो। अधिकारियों को संदेह है की विदेशों में पैसा खपाने के लिए हवाला रैकेट का इस्तेमाल किया गया है।

Updated : 19 July 2020 6:27 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top