Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > उप्र में मर्सिडीज का शोरूम बंद, कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

उप्र में मर्सिडीज का शोरूम बंद, कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

उप्र में मर्सिडीज का शोरूम बंद, कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

कानपुर। कोरोना का असर लग्जरी कारों पर दिखना शुरू हो गया है। लग्जरी कार बनाने वाली दिग्गज कंपनी मर्सिडीज ने अपना शोरूम कानपुर में बंद कर दिया है। अब केवल लखनऊ से ही पूरे यूपी का बिजनेस कवर होगा। इससे पहले ऑडी अपना कारोबार शहर से समेट चुकी है।

नोटबंदी के बाद से ही महंगी कारों का बाजार हिचकोले खा रहा था लेकिन उस दौर से कंपनियां धीरे-धीरे बाहर आ रही थीं। पिछले साल कानपुर में 30 लाख से ऊपर वाली 75 से ज्यादा गाड़ियां बिकी थीं। लेकिन कोरोना ने उबरने की कोशिश में लगे बाजार पर असर डाला। इसका परिणाम ये हुआ कि पिछले चार महीने में एक भी कार नहीं बिकी। रही सही कसर लॉकडाउन ने पूरी कर दी। आखिरकार मर्सिडीज ने पीपीएन मार्केट के सामने स्थित शोरूम को बंद कर दिया। यहां काम करने वाले करीब 12 कर्मचारियों की नौकरी से छुट्टी कर दी गई है।

शोरूम के असिस्टेंट मैनेजर मोहम्मद तारिक ने बताया कि गाड़ियां न बिकने के कारण फिलहाल सारे आपरेशंस लखनऊ शिफ्ट कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि हालात सुधरने के बाद ही दोबारा शोरूम खुलने की उम्मीद है लेकिन कब? इसकी जानकारी कंपनी ने नहीं दी है। असिस्टेंट मैनेजर ने बताया कि अन्य कर्मचारियों के साथ उनकी नौकरी भी चली गई है। उनका कहना था कि 50-60 लाख रुपए की कार लेने वाला सेगमेंट अभी भी मौजूद है और कई कॉल पर वह व अन्य साथी काम कर रहे थे लेकिन अचानक शोरूम बंद होने से संभावनाएं खत्म हो गई हैं।

Updated : 13 Jun 2020 7:08 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top