Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > शिक्षा का विशेष जोन बनेगी गोरक्षनगरी : धर्मेन्द्र प्रधान

शिक्षा का विशेष जोन बनेगी गोरक्षनगरी : धर्मेन्द्र प्रधान

संस्थापक समारोह में पहुंचे मुख्यमंत्री योगी व केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

शिक्षा का विशेष जोन बनेगी गोरक्षनगरी : धर्मेन्द्र प्रधान
X

गोरखपुर। 89वीं महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद संस्थापक समारोह के समापन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ और मुख्य अतिथि केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पहुंच गए हैं। 04 दिसम्बर को शुरू होने वाले इस कार्यक्रम का आज शुक्रवार को समापन है।

कार्यक्रम की शुरुआत सीडीएस जनरल विपिन रावत को श्रद्धांजलि देने से हुई। धर्मेंद्र प्रधान ने कहा इस देश में बहुत लोग गरीब हटाओ, गरीबी मिटाओ का नारा दिए, लेकिन वो सब भाषणों में रहा। इसी गोरखपुर में खाद कारखाना था और बंद हुआ था, लेकिन आज खाद कारखाना चालू हो गया, यहां नल से पानी आता है और जल्द ही रसोई की गैस भी पाइप से आयेगी। उन्होंने कहा कि यहां वैश्विक नागरिक तैयार होंगे। यह लक्ष्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का है। इस दिशा में सरकार तेजी से आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि नेतृत्व उसी को कहते हैं, जो केवल मुद्दा नहीं उठाता है, बल्कि उसका समाधान भी निकालता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐसा ही किया है। आगे भी इसी तरह किया जाता रहेगा। उन्होंने गोरखपुर में बने फर्टिलाइजर कारखाना और एम्स लोकार्पण की याद दिलाते हुए इसे सही ठहराने की पुरजोर कोशिश भी की।

बता दें कि, इससे पूर्व योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार की सुबह तकरीबन 08 बजे जनता दर्शन में फरियादियों को सुना। लगभग 350 फरियादियों में 100 से अधिक महिलाएं रहीं जबकि ढाई सौ के आसपास पुरुष फरियादियों ने अपनी समस्याओं से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को रूबरू कराया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सबसे पहले महिलाओं की समस्याओं को सुना। फिर पुरुष फरियादियों से मुखातिब हुए। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद संस्थापक समारोह के समापन की अध्यक्षता करने को रवाना हो गए।

Updated : 11 Dec 2021 6:04 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top