Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > परीक्षा का डर : बलिया में सख्ती के कारण पहले दिन 12 हजार छात्र गैरहाजिर

परीक्षा का डर : बलिया में सख्ती के कारण पहले दिन 12 हजार छात्र गैरहाजिर

परीक्षा का डर : बलिया में सख्ती के कारण पहले दिन 12 हजार छात्र गैरहाजिर
X

बलिया। उत्तर प्रदेश में गुरुवार से शुरू हुई हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं में सख्ती का असर बलिया जिले में पहले ही दिन दिखा। परीक्षा केंद्रों पर कड़ी चेकिंग और नकल पर नकेल के चलते हाईस्कूल की हिंदी की परीक्षा में 12 हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ना ही बेहतर समझा। जिले में विभिन्न परीक्षा केंद्रों से आठ नकलची भी पकड़े गए।

बलिया जिले के सभी परीक्षा केंद्रों पर हाईस्कूल हिंदी की परीक्षा सख्ती के साथ शुरू हुई। पुलिस अधीक्षक राजकरन नैय्यर और जिला विद्यालय निरीक्षक बृजेश मिश्र समेत तमाम अधिकारी परीक्षा केंद्रों का चक्कर लगा रहे थे। खुद जिला विद्यालय निरीक्षक ने रामकरण इंटर कालेज पर एक बालक और एक बालिका को नकल के साथ पकड़ा। वहीं, एसडीएम अभय सिंह ने जेपी इंटर कालेज सेवाश्रम पर दो नकलचियों को रस्टीकेट किया। महादेव इंटर कालेज अचैठा में दो छात्रों को आंतरिक उड़ाका दल ने पकड़ा। वहीं, जयप्रकाश इंटर कालेज तिलौली में एक और जेबी कृपलानी इंटर कालेज जमालपुर में भी एक नकलची पकड़ में आया।

हाईस्कूल हिंदी की परीक्षा में कुल 76,171 और इंटर सैन्य विज्ञान में चार परीक्षार्थी पंजीकृत थे। हाईस्कूल में 12,244 और इंटर के चार में से एक परीक्षार्थी अनुपस्थित रहा। परीक्षा की शुचिता को परखने के लिए एसपी राजरकरन नैय्यर ने टाउन इंटर कालेज समेत कई परीक्षा केंद्रों पर चेकिंग किया।

Updated : 29 March 2022 8:05 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top