Latest News
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > लेडी डॉन बनकर किसने दी थी गोरखनाथ मंदिर को उड़ाने की धमकी?जांच में सामने आया नाम

लेडी डॉन बनकर किसने दी थी गोरखनाथ मंदिर को उड़ाने की धमकी?जांच में सामने आया नाम

लेडी डॉन बनकर किसने दी थी गोरखनाथ मंदिर को उड़ाने की धमकी?जांच में सामने आया नाम
X

गोरखपुर। लेडी डॉन' नाम के ट्वीटर हैंडल से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमले के साथ ही गोरखनाथ मंदिर को उड़ाने की धमकी फिरोजाबाद के सोनू सिंह नामक शातिर ने दी थी। जांच में नाम सामने आने के बाद कैंट पुलिस उसे दबोचने फिरोजाबाद भी गई, लेकिन वह हाथ नहीं आया। इस बीच बीते मई माह में आगरा पुलिस ने अपने यहां के एक मामले में उसे गिरफ्तार कर जेल भेजवा दिया था। इसकी जानकारी मिलने के बाद कैंट पुलिस वारंट बी के जरिये गुरुवार को उसे गोखपुर लेकर आई।

दरअसल, बीते 4 फरवरी को लेडी 'लेडी डॉन' नामक ट्वीटर हैंडल से एक के बाद एक कर तीन ट्वीट किए गए थे। ट्वीट में यूपी विधानसभा लखनऊ, रेलवे स्टेशन और बस अड्डा पर बम लगाने की बात लिखी थी। इतना ही नहीं सीएम पर भी हमले की धमकी दी गई थी। इसके बाद किए गए ट्वीट में भीम आर्मी की महिला प्रदेश अध्यक्ष सीमा सिंह के मानव बम बनकर हमला करने की बात लिखी गई थी। साथ ही यह भी लिखा कि राशिद ने बम लगा दिया है।

पुलिस हरकत में आई तभी फिर ट्वीट किया गया कि गोरखनाथ मठ में आठ जगह सुलेमान भाई ने बम लगा दिया है...। मेरठ में भी दस जगह बम ब्लास्ट की बात लिखी गई थी। जब यह ट्वीट किए जा रहे थे तब सीएम गोरखपुर में ही थे। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की तब पता चला कि लेडी डॉन नाम से ट्वीटर हैंडल चलाने वाला फिरोजाबाद जिले के सिरसागंज थाना क्षेत्र के अहमदपुर का सोनू सिंह पुत्र रामनाथ है। क्राइम ब्रांच की टीम ने उसकी तलाश में फिरोजाबाद में एक सप्ताह तक डेरा भी डाले रखा लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

उधर, आगरा पुलिस ने उसे अपने यहां से जुड़े मुकदमे में गिरफ्तार कर लिया। केस की विवेचना कर रहे इंस्पेक्टर कैंट शशिभूषण राय को जब इसकी जानकारी हुई तो सोनू को गोरखपुर लाने का प्रयास शुरू कर दिया गया। वारंट बी के जरिये कैंट पुलिस गुरुवार को उसे गोरखपुर लेकर आई और यहां कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया।

भीम आर्मी से जुड़ा था सोनू

इंस्पेक्टर कैंट शशिभूषण सिंह ने बताया कि सोनू भीम आर्मी से जुड़ा है। लेडी डॉन नामक ट्वीटर हैंडल से हुए ट्वीट में उसने भीम आर्मी की अध्यक्षा सीमा सिंह का नाम भी उसने ट्वीट में शामिल किया था। पुलिस की जांच में ही पता चलेगा कि सीमा सिंह का इस ट्वीट से कोई संबंध है या नहीं।

एक माह से था आगरा जेल में

इंस्पेक्टर ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि एक माह पूर्व एक मामले में पकड़ने गई आगरा पुलिस पर उसने जानलेवा हमला कर दिया था। जिसके बाद मई के पहले सप्ताह में आगरा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया था।

सीमा सिंह नाम के ट्वीटर हैंडल से भी ट्वीट

20 जनवरी को भीम आर्मी की अध्यक्ष सीमा सिंह के नाम से बने ट्वीटर हैंडल से भी एक ट्वीट हुआ था। ट्वीट में एक फोटो के साथ लिखा था कि यह गोरखपुर की योगी के जिले की एक लड़की की फोटो है। उस पर एसिड फेंक कर चेहरा जलाया गया है। जांच में यह तस्वीर पाकिस्तान की निकली। इसके बाद पुलिस ने गोरखपुर में ट्वीटर हैंडलर सीमा सिंह के खिलाफ भी केस दर्ज किया था। जांच में पता चला कि उस ट्वीट को भी सोनू ने ही किया ।

Updated : 2022-06-27T18:40:23+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top