Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > प्रतापगढ़ : जिला पंचायत में इस बार भी राजा भइया का दबदबा

प्रतापगढ़ : जिला पंचायत में इस बार भी राजा भइया का दबदबा

राजा भइया ने पंचायत चुनाव में प्रतापगढ़ जिले में अपनी पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक से जिला पंचायत सदस्य पद के लिए उम्मीदवार उतारे थे।

प्रतापगढ़ : जिला पंचायत में इस बार भी राजा भइया का दबदबा
X

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के पंचायत चुनाव में प्रदर्शन से पार्टी अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भइया काफी खुश नजर आ रहे हैं।

जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में प्रतापगढ़ में जनसत्ता दल का बोर्ड बनना तय माना जा रहा है। पिछले ढाई दशक से प्रतापगढ़ में जिला पंचायत अध्यक्ष पर राजा भइया समर्थित का ही कब्जा चला आ रहा है। जनसत्ता दल के जीते उम्मीदवारों को राजा भइया ने ट्वीट कर पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को बधाई दी है।

कुंडा के विधायक एवं उत्तर प्रदेश की राजनीति में चर्चित चेहरा राजा भइया ने पंचायत चुनाव में प्रतापगढ़ जिले में अपनी पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक से जिला पंचायत सदस्य पद के लिए उम्मीदवार उतारे थे। प्रतापगढ़ जिले की 57 सदस्यीय जिला पंचायत सदस्यों के चुनाव में पार्टी के समर्थन से चुनाव लड़ रहे दो दर्जन से अधिक उम्मीदवार जीतकर आये हैं।

प्रतापगढ़ जिले में सत्तारुढ़ पार्टी भारतीय जनता पार्टी को जनसत्ता दल लोकतांत्रिक ने कोसों पीछे छोड़ दिया है। हालात यह हो गये हैं कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार खड़ा कर पाने की स्थिति में नहीं है।

दूसरी ओर समाजवादी पार्टी 19 सीटों पर जीत हासिल करने का दावा कर रही है, किन्तु राजनैतिक पंडितों का मानना है कि समाजवादी पार्टी जिन उम्मीदवारों को अपना बता रही हैं उनमें से अधिकांश राजा भइया के ही पक्ष में रहेंगे।

Updated : 4 May 2021 6:16 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top