Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > पूर्वांचल में ऑक्सीजन की कमी से मिलेगी थोड़ी राहत, 40 मीट्रिक टन की आपूर्ति

पूर्वांचल में ऑक्सीजन की कमी से मिलेगी थोड़ी राहत, 40 मीट्रिक टन की आपूर्ति

भदोही जिले के माधोसिंह रेलवे स्टेशन पर दुर्गापुर से 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन ट्रेन के जरिए पहुंची है। यहाँ से उसे रिफिल केंद्रों पर भेजा जाएगा।

पूर्वांचल में ऑक्सीजन की कमी से मिलेगी थोड़ी राहत, 40 मीट्रिक टन की आपूर्ति
X

भदोही: पूर्वांचल के जिलों के लिए ऑक्सीजन को लेकर शुक्रवार को राहत की खबर आयीं है। सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे कोविड -19 से संक्रमित मरीजों को इसकी आपूर्ति होगी। भदोही जिले के माधोसिंह रेलवे स्टेशन पर दुर्गापुर से 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन ट्रेन के जरिए पहुंची है। यहाँ से उसे रिफिल केंद्रों पर भेजा जाएगा।

पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से आयीं ऑक्सीजन से भदोही समेत पूर्वांचल के अन्य जिलों में सप्लाई होनी है ऑक्सीजन की बड़ी खेप के पहुंचने से कोविड के मरीजो को बड़ा लाभ मिलेगा। पूर्वांचल के कई जिलों में ऑक्सीजन की समस्या को दूर करने के लिए 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मंगाई गई है।

माधोसिंह रेलवे स्टेशन पर ऑक्सीजन लेकर जब ट्रेन पहुंची तो पुलिस के द्वारा सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे पुलिस के साथ ही रेलवे और जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहे। बताया जाता है कि ऑक्सीजन की जो बड़ी खेप माधोसिंह रेलवे स्टेशन पर पहुंची है उसे टैंकर के माध्यम से अन्य जिलों के रिफलिंग प्लांटों पर भेजा जाएगा।

सहायक आयुक्त औषधि,वाराणसी केजी गुप्ता ने बताया कि 40 मैट्रिक टन ऑक्सीजन में 20 मीट्रिक टन ऑक्सीजन वाराणसी ,10 मीट्रिक भदोही मिर्जापुर ,10 मीट्रिक टन आजमगढ़ भेजी जानी है। इसके अलावा डीआरडीओ 350 बेड का कोविड अस्पताल तैयार कर रहा है बाकि की ऑक्सीजन वहां भी जाएगी।

उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन आने का सिलसिला जारी रहेगा। उम्मीद है की पूर्वांचल में ऑक्सीजन की कमी से मरीजों और परिजनों को राहत मिल सकती है।

Updated : 7 May 2021 1:22 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top