Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > उप्र : मुख्यमंत्री आवास और गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में होंगे बड़े बदलाव, नए प्‍लान पर काम शुरू

उप्र : मुख्यमंत्री आवास और गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में होंगे बड़े बदलाव, नए प्‍लान पर काम शुरू

उप्र : मुख्यमंत्री आवास और गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में होंगे बड़े बदलाव, नए प्‍लान पर काम शुरू
X

गोरखपुर। गोरखनाथ मंदिर और मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा-व्यवस्था और पुख्ता होगी। मंदिर परिसर में सीसी कैमरों के साथ ही मोबाइल वॉच टॉवर और बैरियर भी बढ़ाए जाएंगे। मंगलवार को पुलिस लाइन में सुरक्षा समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। सीआईएसएफ ने सुरक्षा को लेकर पिछले दिनों जो प्लान तैयार किया था अफसरों ने उस पर विचार करने के बाद मुहर लगा दी है।

सीआईएसफ यानी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने छह महीने पहले गोरखनाथ मंदिर के साथ ही परिसर में स्थित मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा-व्यवस्था की पड़ताल की थी। जिसमें कई बिंदुओं पर बदलाव करने का सुझाव दिया गया था। एसएसपी की अगुवाई में मंगलवार को पुलिस लाइन में इसको लेकर बैठक हुई। सुरक्षा मुख्यालय, जिला प्रशासन, आईबी और एनआईयू के अधिकारियों ने मंदिर की सुरक्षा-व्यवस्था से जुड़े सभी बिंदुओं चर्चा करने के बाद परिसर में मोबाइल वॉच टॉवर, बैरियर और सीसी कैमरे बढ़ाने का निर्णय लिया। गोरखनाथ मंदिर और परिसर में स्थित मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा को लेकर कई फैसले लिए गए हैं। इन्हे लागू किया जाएगा।

Updated : 15 July 2020 8:56 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top