Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > अमेठी: कोरोना के मुश्किल वक्‍त में 'सहायता टीम' बनी मददगार

अमेठी: कोरोना के मुश्किल वक्‍त में 'सहायता टीम' बनी मददगार

कोरोना महामारी के दौरान हेल्थकेयर सिस्टम दबाव में है तो जरूरतमंदों के लिए मदद का हाथ बढ़ाने वालों की भी कमी नहीं है। मददगार कई तरीके से लोगों को राहत पहुँचाने का काम कर रहे है।

अमेठी: कोरोना के मुश्किल वक्‍त में सहायता टीम बनी मददगार
X

अमेठी: कोरोना महामारी के दौरान हेल्थकेयर सिस्टम दबाव में है तो जरूरतमंदों के लिए मदद का हाथ बढ़ाने वालों की भी कमी नहीं है। मददगार कई तरीके से लोगों को राहत पहुँचाने का काम कर रहे है।

ऐसे में लोगों के लिए राहत का जरिया बना है सोशल मीडिया। खास तौर पर सोशल मीडिया के जाने माने प्लेटफार्म ट्विटर पर लोग मरीजों के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन,ऑक्सीजन आदि की मदद मांग कर रहे हैं,वहीं ऐसे लोगों की भी कमी नहीं है,जो दुख की इस घड़ी में खुल कर मदद कर रहे हैं।

लखनऊ के फैजुल्ला गंज निवासी सुधीर मिश्रा ने बताया कि कोरोना काल में वे मरीज़ों को दवा,ऑक्सीजन,बेड और भोजन उपलब्ध कराने में मदद रहे है। उन्होंने बताया कि वे संक्रमण के दौरान लोगों की मदद करने के लिए ट्वीटर और व्हाट्सएप पर सहायता टीम नाम से एक ग्रुप चला रहे है जिसमें प्रदेश के कई जिलों के सदस्य जुड़े है। उन्होंने कहा,कब और किसकी सहायता करनी है मामले के ग्रुप में साझा होते ही वहाँ से सम्बंधित सदस्य मदद की ओर अग्रसर हो जाते है।सुधीर का दावा है कि उनकी टीम के सदस्य सुरक्षा किट पहन कर अंतिम संस्कार भी करवा रहे है।

नाम न छापने की शर्त पर उन्होंने कुछ दिनों पूर्व ही लखनऊ के रहने वाले एक कोरोना संक्रमित परिवार को भोजन उपलब्ध करवाया गया जो अपने घर में आइसोलेट हैं।

वही सहायता मिलने के बाद लोग सुधीर सहित उनकी सहायता टीम का धन्यवाद भी व्यक्त कर रहे हैं। इस सहायता टीम में राजा अवस्थी,संतोष सोनी,राजन मिश्रा,अभिषेक प्रधान,आलोक बाजपेई,संदीप मिश्रा,देवेन्द्र तिवारी,कौशिक बाजपेई,अनूप मिश्रा सहित सैकड़ो की संख्या में सक्रिय सदस्य शामिल है।

Updated : 10 May 2021 9:28 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top