Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > नोएडा पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, बोले गांवों में संक्रमण रोकना हमारा लक्ष्य

नोएडा पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, बोले गांवों में संक्रमण रोकना हमारा लक्ष्य

नोएडा पहुंचे सीएम योगी ने स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लेने के बाद कहा कि गांवों में कोरोना संक्रमण रोकना हमारा लक्ष्य है।

नोएडा पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, बोले गांवों में संक्रमण रोकना हमारा लक्ष्य
X

नोएडा (अजय सिंह चौहान: उत्तर प्रदेश में कोरोना के खिलाफ जंग में जमीनी स्थितियों को और मजबूत करने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को नोएडा पहुंचे। सीएम यहां पहुंचते ही खुद मॉनिटरिंग करने में जुट गए। स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लेने के बाद उन्होंने कहा कि गांवों में कोरोना संक्रमण रोकना हमारा लक्ष्य है। वह नोएडा में मीडिया कर्मियों के लिए बनाये गए स्पेशल वैक्सीनेशन सेंटर भी पहुंचे। सीएम के आगमन को लेकर प्राधिकरण और प्रशासनिक अधिकारियों ने पहले से काफी तैयारियां कर रखी थी।

सुबह 10:30 बजे गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट में विशेष विमान से उतरते ही सीएम योगी सीधे हेलीकॉप्टर के जरिये नोएडा के बोटैनिकल गार्डन पहुंचे। यहां पहुंचते ही सीएम सबसे पहले सेक्टर-6 स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र गए और वहां लगे वैक्सीनेशन सेंटर का हाल जाना। वहां से निकलने के बाद मुख्यमंत्री सेक्टर-16 ए के फिल्म सिटी स्थित एनटीपीसी सभागार पहुंचे और अधिकारियों और नेताओं के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात कर की।

मुख्यमंत्री योगी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि, टेस्टिंग बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में यह देखा जा रहा है कि एंटीजन टेस्ट के बाद होने वाले आरटीपीसीआर टेस्ट में भी जांच रिपोर्ट सही नहीं आ रही है। ऐसे में यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि ऐसे मरीजों का डिजिटल एक्स-रे करा सकते हैं। वहीं ग्रामीण इलाकों में कोरोना के बढ़ रहे मामलों पर सीएम ने कहा कि यहां के लिए रैपिड रिस्पांस टीमें बनाई गई हैं, जोकि ग्रामीण इलाकों में जाकर टेस्टिंग अभियान को रफ्तार देंगी।

सीएम ने बताया कि यूपी में पिछले 24 घंटों में 10,600 नए एक्टिव केस आये हैं, वहीं पिछले कुछ दिनों से एक्टिव केसों की संख्या में कमी आयी है, जोकि घटकर अब 1 लाख 63 हजार पर आ गए हैं। बताया कि प्रदेश में अब तक डेढ़ करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जा चुकी है। साथ ही 18 प्लस आयु वर्ग वाले लोगों के लिए भी वैक्सीनेशन की स्पीड बढ़ाई जा रही है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में संक्रमण रोकना हमारा लक्ष्य है, जिसके लिए वैक्सीनेशन के साथ साथ टेस्टिंग और सैनिटाइजेशन की कार्रवाई भी तेजी से बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने यह संकेत भी दिया कि आने वाले कुछ दिनों में ग्रामीण क्षेत्रों का भी दौरा किया जाएगा।

Updated : 16 May 2021 11:21 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top