Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > सपा विधायक इरफान सोलंकी की संपत्ति जब्त, 8 करोड़ के चार प्लॉटों पर हुई कार्रवाई

सपा विधायक इरफान सोलंकी की संपत्ति जब्त, 8 करोड़ के चार प्लॉटों पर हुई कार्रवाई

सपा विधायक इरफान सोलंकी की संपत्ति जब्त, 8 करोड़ के चार प्लॉटों पर हुई कार्रवाई
X

कानपुर। महाराजगंज जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी पर लगे गैंगस्टर के बाद पुलिस उनकी संपत्ति जब्त कर रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को भारी फोर्स के साथ पुलिस अधिकारियों ने विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी की जाजमऊ स्थित स्वर्ण जयंती विहार कालोनी के चार प्लाटों को सीज कर दिया। पुलिस के अनुसार इन प्लाटों की कीमत करीब आठ करोड़ बताई जा रही है।

कानपुर में विधायक इरफान सोलंकी पर गैंगस्टर के मामले में पुलिस ने मंगलवार को स्वर्ण जयंती विस्तार योजना पार्ट वन के अंतर्गत चार प्लॉट कब्जे में लिए हैं। यहां पर पहुंची पुलिस ने पहले मुनादी कराई। इसके बाद में क्रमवार तरीके से पैदल मार्च करते हुए सरकार के स्वामित्व के बोर्ड लगवाए।


एसीपी रंजीत कुमार के अनुसार बाजार में इनकी कीमत सात-आठ करोड़ रुपये बताई जा रही है। इस दौरान तीन बटालियन पीएसी के अलावा चकेरी, जाजमऊ, फीलखाना अन्य थानों का पुलिस बल भी मौजूद रहा। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि पुलिस, पीएसी और आरएएफ की मौजूदगी में सीलिंग की कार्रवाई की गई। आगे भी ऐसी कार्रवाई जारी रहेगी। किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो, इसके लिए मौके पर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। पुलिस ने करीब एक किमी तक पैदल मार्च भी किया।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक केडीए की स्वर्ण जयंती विस्तार योजना में चार प्लॉट इरफान और उनके परिजनों के नाम पर लिए गए थे। सभी प्लॉट सपा सरकार के कार्यकाल में आवंटित हुए थे। विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत करीब 150 करोड़ की संपत्ति चिह्नित की गई है।

Updated : 13 April 2024 12:56 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top