Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > सपा विधायक इरफान सोलंकी हुए कोर्ट में पेश, इस...मामले में तय हुए आरोप

सपा विधायक इरफान सोलंकी हुए कोर्ट में पेश, इस...मामले में तय हुए आरोप

विधायक के साथ आरोपित शौकत पहलवान के अधिवक्ता ने आरोप मुक्ति की एप्लीकेशन दी है।

सपा विधायक इरफान सोलंकी हुए कोर्ट में पेश, इस...मामले में तय हुए आरोप
X

कानपुर। सीसामऊ विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी को कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार को एमपी-एमएलए न्यायालय में पेश किया गया। पेशी के दौरान विधायक को उनके परिवार से भी मिलने नहीं दिया गया। इस दौरान विधायक ने इशारा करते हुए कहा कि ऊपर वाला न्याय देगा।

महिला का घर फूंकने के मामले की सुनवाई के लिए महाराजगंज जेल में कैद सपा विधायक इरफान सोलंकी को कानपुर लाया गया। यहां पर उन्हें एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश किया गया। इरफान के अधिवक्ता गौरव दीक्षित ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि फर्जी आधार कार्ड मामले में आरोप तय होंगे। पिछली तारीख में प्रार्थना पत्र आने से आरोप तय नहीं हो सके थे। विधायक के साथ आरोपित शौकत पहलवान के अधिवक्ता ने आरोप मुक्ति की एप्लीकेशन दी है।

सपा विधायक इरफान सोलंकी की पेशी को देखते हुए कानपुर कचहरी को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। बॉर्डर से लेकर न्यायालय के बीच में तीन टीमें क्यूआरटी की और अलग-अलग आठ प्रमुख स्थानों पर पीएसी को तैनात किया गया था। इससे पूर्व पेशी के दौरान इरफान के समर्थकों के चलते व्यवस्था बिगड़ गई थी। इसलिए इस बार सुरक्षा को पूरी तरह से चाक-चौबंद रखा गया है।

विदित हो कि जाजमऊ डिफेंस कॉलोनी निवासी समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी का प्लॉट को लेकर पड़ोसी महिला बेबी नाज से विवाद चल रहा है। दोनों प्लॉट पर अपना होने का दावा करते हैं। मामला कोर्ट में विचाराधीन है। बीते सात नवम्बर को इरफान और उनके भाई रिजवान के खिलाफ जाजमऊ थाने में महिला ने मुकदमा दर्ज कराया था। उसका आरोप है कि उनकी गैर मौजूदगी में विधायक और उनके भाई ने प्लाॅट पर कब्जा करने की नीयत से उनका घर फूंक दिया था।

Updated : 4 March 2023 12:32 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top