Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > प्रतापगढ़: संघ का जारी रहा सेवा कार्य, भोजन का कराया वितरण

प्रतापगढ़: संघ का जारी रहा सेवा कार्य, भोजन का कराया वितरण

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सेवा भारती द्वारा चलाए जा रहे सेवा कार्य के क्रम में बुधवार को संघ और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा पूर्व की भांति नगर के विभिन्न स्थानों और जिला अस्पताल में भोजन वितरण का कार्य किया गया।

प्रतापगढ़: संघ का जारी रहा सेवा कार्य, भोजन का कराया वितरण
X

प्रतापगढ़: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सेवा भारती द्वारा चलाए जा रहे सेवा कार्य के क्रम में बुधवार को संघ और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा पूर्व की भांति नगर के विभिन्न स्थानों और जिला अस्पताल में भोजन वितरण का कार्य किया गया।


इस क्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला कार्यवाह डॉ सौरभ पांडेय, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद काशी प्रांत के प्रांत अध्यक्ष डॉ अखिलेश पांडेय और संघ द्वारा कोविड प्रभारी बनाए गए प्रभाशंकर द्वारा राजकीय स्वशासी महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ आर्य देश दीपक और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ अरविंद कुमार श्रीवास्तव की उपस्थिति में जिला अस्पताल के विभिन्न वार्डो में भर्ती मरीजों के सहयोगियों को भोजन वितरण का कार्य किया गया।

जिला कार्यवाह डॉक्टर सौरभ पांडेय ने बताया कि संगठन द्वारा चलाए जा रहे सेवा कार्य के संदर्भ में चर्चा के साथ- साथ जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं के संदर्भ में भी व्यापक चर्चा हुयी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि संगठन द्वारा पूर्व में दिए गए सुझाव के पर विचार करते हुए जिला अस्पताल के अंदर कोविड टीकाकरण केंद्र अब अस्पताल के मुख्य भवन के बाहर मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के निकट आरंभ होगा। इससे टीकाकरण कराने वालों को सुविधा होगी साथ ही साथ संगठन के द्वारा प्रस्ताव दिए जाने पर कि 18 से 45 आयु वर्ग का टीकाकरण आरंभ होने की स्थिति में नगर में टीकाकरण केंद्र बढ़ाया जाए, उस पर अपनी सहमति जताते हुए मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि जैसे ही शासन द्वारा 18 वर्ष से ऊपर टीकाकरण के लिए जिले में निर्देश प्राप्त होता है टीकाकरण को विकेंद्रीकृत करते हुए ,विद्यालयों में भी टीकाकरण केंद्र बनाया जाएगा।

संगठन द्वारा यह सूचित किया गया ऐसे सभी टीकाकरण केंद्रों पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ,अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और विचार परिवार के अन्य संगठनों के कार्यकर्ता अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करेंगे जिससे किसी प्रकार की कोई समस्या ना होने पाए और अधिक से अधिक लोगों को सुगमता पूर्वक टीका लगाया जा सके। अस्पताल के अंदर संचालित व्यवस्थाओं का भी अवलोकन किया गया और व्यवस्थाओं को और सुदृढ़ करने के संदर्भ में भी व्यापक विचार विमर्श हुआ।

इस संदर्भ में वार्ता के क्रम में यह तथ्य भी प्रकाश में आया कि शीघ्र ही ऑक्सीजन प्लांट बनकर तैयार हो जाएंगे, जिससे ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता जिले में रहेगी।

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के जिला मंत्री आशीष श्रीवास्तव,अशोक शर्मा ,सुरेंद्र प्रसाद पांडेय रुद्र,सह नगर कार्यवाह सर्वोत्तम विस्तारक अभय कुमार, विद्यार्थी परिषद के संगठन मंत्री अमित देव, सुधांशु रंजन,रमेश पटेल आदि उपस्थित रहे ।

Updated : 19 May 2021 1:45 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top