Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > लखीमपुर खीरी में भयानक सड़क हादसा, बस और ट्रक में हुई भिड़ंत, 10 की मौत

लखीमपुर खीरी में भयानक सड़क हादसा, बस और ट्रक में हुई भिड़ंत, 10 की मौत

लखीमपुर खीरी में भयानक सड़क हादसा, बस और ट्रक में हुई भिड़ंत, 10 की मौत
X

लखीमपुर। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में बुधवार की सुबह हुई सड़क दुर्घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 10 हो गयी है। इनमें से आठ शवों की शिनाख्त कर ली गयी है। प्रशासनिक अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। इस दुर्घटना में 31 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

जिलाधिकारी महेन्द्र ने बताया कि एक निजी बस यात्रियों को लेकर धौरहरा से लखनऊ के लिए निकली थी। बुधवार सुबह 08 बजे के दरमियान बहराइच रोड शारदा पुल के पास बस की डीसीएम से आमने-सामने भी भिड़ंत हो गई। भिड़ंत इतनी जबरदस्त थी कि बस और डीसीएम के परखच्चे उड़ गए। बस के आठ यात्रियों की मौत हो गई और 33 गंभीर रूप से घायल हो गए। इसमें से दो घायलों ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ा।जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित कई थानों की पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। एसीएमओ डॉ. अश्वनी कुमार के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 11 एंबुलेंस की मदद से सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां से सभी गंभीर घायलों को जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया गया। सीएमओ डॉ. अरुणेंद्र कुमार त्रिपाठी ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हालचाल लिया। जिला अस्पताल से 14 घायलों को लखनऊ के लिए रेफर कर किया गया है।

जिलाधिकारी ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाले 10 लोगों में से आठ की पहचान कर ली गई है। इसमें कटकुसमा निवासी कौशल किशोर (45), धौरहरा निवासी जितेंद्र, धौरहरा निवासी सगीर (45), सुरेन्द्र (38), मन्नू मिश्रा (16), अजीमून (55), लखनऊ के हजरतगंज निवासी सरस्वती प्रसाद वर्मा (35), 10 साल की बच्ची आर्या निगम सहित कुल 10 लोगों की मौत हो गई है। दो शवों की शिनाख्त नहीं हो सकी है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखीमपुर खीरी में सड़क हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य युद्धस्तर पर कराने और घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।

Updated : 28 Sep 2022 3:33 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top