Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > उप्र के हमीरपुर में सड़क हादसा, बस पलटने से 15 प्रवासी मजदूर घायल

उप्र के हमीरपुर में सड़क हादसा, बस पलटने से 15 प्रवासी मजदूर घायल

उप्र के हमीरपुर में सड़क हादसा, बस पलटने से 15 प्रवासी मजदूर घायल

हमीरपुर। नोएडा से मजदूरों को लेकर लौट रही रोडवेज बस उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में सोमवार सुबह पलट गई जिसमें 15 प्रवासी मजदूर घायल हो गए। हादसे के दौरान बस के अंदर 31 लोग सवार थे। दुर्घटना की सूचना मिलते ही डीएस-एसपी मौके पर पहुंच गए। सभी घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद मजदूरों की छुट्टी कर दी गई। बाद में उन्हें पुलिस अभिरक्षा में घरों को रवाना किया गया। बताया जा रहा है कि इस बस में 31 लोग सवार थे।

सोमवार की सुबह मजदूरों से भरी बस ड्राइवर को झपकी आने से अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई और पलट गई। हादसे में महोबा जनपद के एक दर्जन से अधिक प्रवासी मजदूर घायल हो गए। उक्त सभी मजदूर रविवार को नोएडा से बस में सवार होकर चले थे। हादसे को सूचना मिलते ही डीएम ज्ञानेश्वर तिवारी और एसपी श्लोक कुमार मौके पर पहुंचे। जिला अस्पताल में घायलों की मरहम पट्टी की गई। हादसे में किसी को गंभीर चोट नहीं आई।

घायलों में मजदूरों के साथ बच्चे और महिलाएं भी थीं। सभी को जिला अस्पताल से ही एक बस से गन्तव्य को रवाना किया गया, साथ में पुलिस स्कार्ट भी भेजा गया। डीएम-एसपी ने बताया कि बस में कुल 31 यात्री सवार थे, जिसमें 11 लोग घायल हुए थे लकिन सभी खतरे से बाहर हैं।

हादसे में घायल हुए लोग

शंकरलाल (23), हरीबाबू (23), जगभान (24), नीलम (22), लालू (22), वीरेंद्र (35), शिवपति (32), जैतून (40), अफसार (17) और

सुरेंद्र शुक्ला (34)

इससे पहले रविवार रात प्रवासी मजदूरों को नोएडा से लेकर बिहार जा रही एक बस यूपी के कुशीनगर जिले के पटहरेवा थाना क्षेत्र में प्याज लदे ट्रक से भिड़ गई। इस हादसे में 12 लोग घायल हो गए। बस के चालक और खलासी की हालत चिंताजनक है जिन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम और एसपी को जांच के निर्देश दिए हैं।

शनिवार देर रात उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में डीसीएम और ट्रक की जोरदार टक्कर में 26 मजदूरों की मौत हो गई थी। 34 लोग घायल हो गए थे। इस हादसे के शिकार हुए ज्यादातर लोग बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के थे। हादसे के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया था।

Updated : 18 May 2020 5:44 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top