Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > गाजियाबाद में गरजे रक्षामंत्री, कहा- उप्र के चुनाव में जिन्ना नहीं गन्ना की चर्चा होनी चाहिए

गाजियाबाद में गरजे रक्षामंत्री, कहा- उप्र के चुनाव में जिन्ना नहीं गन्ना की चर्चा होनी चाहिए

रक्षामंत्री ने गजियाबाद में की जनसभा

गाजियाबाद में गरजे रक्षामंत्री, कहा- उप्र के चुनाव में जिन्ना नहीं गन्ना की चर्चा होनी चाहिए
X

नईदिल्ली। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि हमारी सरकार भारत का नवनिर्माण करना चाहती है। ऐसा भारत जिसमें जाति, धर्म एवं मजहब के नाम पर नहीं बल्कि इंसाफ और इंसानियत तथा हिन्दुस्तान और हिन्दुस्तानियत की झलक दिखाई दे।

राजनाथ सिंह गाजियाबाद जिले के मोदीनगर में भाजपा उम्मीदवार मंजू शिवाच के समर्थन में आयोजित चुनावी कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमें जाति के आधार पर वोट नहीं चाहिए, हमको धर्म और मजहब के आधार पर भी वोट स्वीकार नहीं है। हमें यदि वोट स्वीकार है तो इंसान और इंसानियत के आधार पर है, हिंदुस्तान और हिंदुस्तानियत के आधार पर वोट स्वीकार है। उत्तर प्रदेश के चुनावों में जिन्ना की चर्चा नहीं होनी चाहिए। चर्चा जिन्ना की नहीं बल्कि गन्ना की होनी चाहिए

उन्होंने कहा की जात-पात, धर्म, मजहब और तुष्टीकरण के नाम पर पूर्व की सरकारें देश को कमजोर कर चुकी हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार के कार्यकाल में भारत शक्तिशाली बन कर पहली बार अपनी ताकत का पूरी दुनिया को अहसास करा चुका है। अब भारत कमजोर नहीं है, बल्कि शक्तिशाली बन चुका है। पाकिस्तान ने उरी और पुलवामा कांड कराया तो भारत ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तान को बता दिया कि भारत सीमा के अंदर भी उसे धूल चटा सकता है, यदि जरूरत पड़ी तो पाकिस्तान के अंदर घुसकर भी उसकी नापाक हरकतों का जवाब दे सकता है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी जैसा संवेदनशील प्रधानमंत्री आज तक देश को नहीं मिला। उन्होंने तीन कृषि कानून बनाकर देश के किसानों से सहमति बनाने की कोशिश की। जब सहमति नहीं बनी तो कानून वापस ले लिया। उसे अपने सम्मान की बात नहीं माना।

डिफेंस कॉरिडोर का निर्माण -

उन्होंने कहा कि पहले देश के सबसे बड़े प्रदेश उत्तर प्रदेश में केवल छोटी गोली बनती थी, लेकिन हमारी सरकार ने लखनऊ, कानपुर, आगरा और आसपास के इलाके में डिफेंस कॉरिडोर बनाने के लिए काम शुरू कर दिया है। इसमें छोटी गोली नहीं बल्कि टैंक, तोप और मिसाइलें बनेंगी। उन्होंने कहा कि लखनऊ के पास 400 से 800 किलोमीटर दूर की मारक क्षमता वाली ब्रह्मोस मिसाइल का भी निर्माण यहीं कराया जाएगा। पिछले 5 वर्षों के कार्यकाल के दौरान योगी सरकार ने बेहतरीन काम किया है। उन्होंने रोजगार के अवसर सृजित किए हैं। साथ ही जिस तरह से कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए उन्होंने प्रयास किए हैं, काबिले तारीफ है।

फ़्रांस, अमेरिका में कोरोना बेकाबू -

रक्षामंत्री सिंह ने कहा कि अमेरिका, फ्रांस, ब्रिटेन जैसे देशों में आज कोरोना बेकाबू हो चुका है, जबकि हमारे उत्तर प्रदेश में कोरोना काबू में है। इसकी वजह यही है कि हमारी सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिए कार्ययोजना बनाई। उन्होंने कहा कि जहां तक बुनियादी ढांचे की बात है तो सरकार ने प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया है। उच्च गुणवत्ता की सड़कें बनाई हैं और एक्सप्रेस-वे, मेट्रो आदि का निर्माण इसका जीता-जागता उदाहरण है। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे घर-घर जाकर सरकार की उपलब्धियों को बताएं और भाजपा उम्मीदवार को हर हाल में जिताने का काम करें।

Updated : 28 Jan 2022 8:47 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top