Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > प्रयागराज में भूमाफिया पर पीडीए की कार्यवाही, अवैध कब्जे पर चला बुलडोजर

प्रयागराज में भूमाफिया पर पीडीए की कार्यवाही, अवैध कब्जे पर चला बुलडोजर

प्रयागराज में भूमाफिया पर पीडीए की कार्यवाही, अवैध कब्जे पर चला बुलडोजर
X

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने अपराधियों और भूमाफिया के खिलाफ बुधवार को बड़ी कार्रवाई की। प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने अवैध प्लाटिंग के खिलाफ बुलडोजर चलाकर ध्वस्तीकरण की बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए लगभग ढाई सौ बीघे भूमि को मुक्त कराया।

पीडीए के विशेष कार्याधिकारी आलोक पाण्डेय और जोनल अधिकारी बीपी सिंह के नेतृत्व में कैंट थाना क्षेत्र में सीडीए पेंशन के पीछे सराय भीखी इलाके में अवैध प्लाटिंग के खिलाफ बुलडोजर से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। इस दौरान मौके पर कई थानों की पुलिस फोर्स, पीएसी और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौजूद रहीं। पीडीए ने सराय भीखी इलाके में लगभग ढाई सौ बीघे में की गई अवैध प्लाटिंग को बुलडोजर चलाकर अवैध प्लाटों की बाउंड्री को जमींदोज कर दिया है। इसके साथ ही तीन मकानों को सील करने की कार्रवाई की गई है। अवैध रूप से बने इन मकानों का ध्वस्तीकरण आदेश पारित नहीं होने के कारण उनको ध्वस्त नहीं किया गया। दरअसल, जिस इलाके में भूमाफिया ने अवैध प्लाटिंग कर जमीनों को बेच दिया है वह इलाहाबाद हाई कोर्ट द्वारा प्रतिबंधित एरिया कछार में आता है। इस पर निर्माण कार्य नहीं हो सकता है। भूमाफिया ने भूमिधरी, सरकारी और पट्टे की भूमि पर अवैध प्लाटिंग कर दी है और पीडीए से ले आउट भी पास नहीं कराया था।

पीडीए की बुधवार की कार्रवाई में लगभग साढ़े तीन सौ अवैध निर्माण तोड़े गए। भूमाफिया द्वारा सराय भीखी इलाके में लगभग ढाई सौ करोड़ की जमीन पर अवैध प्लाटिंग की गई। पीडीए के विशेष कार्याधिकारी आलोक पाण्डेय के मुताबिक इस मामले में भूमाफिया अनिल दास, परवेज अहमद, मोहम्मद इसरार, असद, राधेश्याम पाल को चिह्नित किया गया है। इनके विरुद्ध पीडीए वैधानिक कार्रवाई करेगा और ध्वस्तीकरण की कार्रवाई में खर्च की वसूली भी भूमाफिया को आरसी जारी कर वसूल की जाएगी।

Updated : 13 April 2022 2:20 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top