Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > करौली बाबा के आश्रम पर पुलिस ने मारा छापा , मारपीट के सवाल पर साधी चुप्पी

करौली बाबा के आश्रम पर पुलिस ने मारा छापा , मारपीट के सवाल पर साधी चुप्पी

नोएडा निवासी चिकित्सक सिद्धार्थ ने 19 मार्च को करौली सरकार के बाबा संतोष सिंह भदौरिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था

करौली बाबा के आश्रम पर पुलिस ने मारा छापा , मारपीट के सवाल पर साधी चुप्पी
X

कानपुर। नोएडा के चिकित्सक से मारपीट मामले में बिधनू थाने की पुलिस बुधवार रात करौली सरकार आश्रम पहुंची। लगभग दो घंटे पुलिस आश्रम में रही और इस दौरान तलाशी ली तथा बाबा संतोष सिंह भदौरिया से पूछताछ की। लेकिन पुलिस के हाथ कोई ठोस सबूत नहीं मिल सका। सवालों के क्रम में बाबा ने जवाब देते हुए कहा कि वह पीड़ित को बगैर छुए उपचार करता है तो मारपीट करने का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

पुलिस की जांच के दौरान वारदात के दिन का सीसीटीवी कक्ष में कोई फुटेज नहीं मिल सका। सूत्रों की माने तो जब पुलिस वहां पहुंची तो बाबा के परिवार का कोई सदस्य मौजूद नहीं था। बताया जा रहा है इस दौरान पुलिस ने करौली बाबा शंकर से डॉक्टर के साथ हुई मारपीट को लेकर पूछताछ की।30 मिनट चली पूछताछ के बाद बाबा के सादे कागज पर बयान भी दर्ज किए गए। इस दौरान बाबा यहीं बयान देते रहे कि उन्होंने किसी से मारपीट नहीं की। उन्हें और सनातन धर्म को नीचा दिखाने के लिए साजिश की जा रही है।

भक्त ने पूछे सवाल तो लगा दी पिटाई -


उल्लेखनीय है कि बिधनू थाने में नोएडा निवासी चिकित्सक सिद्धार्थ ने 19 मार्च को करौली सरकार के बाबा संतोष सिंह भदौरिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। थाने में दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि वह अपने माता-पिता और पत्नी के साथ आश्रम आए थे। उन्होंने बाबा से कुछ चमत्कार दिखाने की बात कहते हुए चैलेंज किया। बाबा को यह बात इतनी नागवार गुजरी की अपने गुंडों से हमला करवा दिया। मारपीट करने के बाद उन्हें धक्के मारकर परिवार समेत आश्रम से बाहर निकाल दिया गया। इस वारदात के बाद सोशल मीडिया में मारपीट का वीडियो वायरल हुआ था।

सीसीटीवी में नहीं साक्ष्य -

इस प्रकरण की जांच कर रहे बिधनू थाने के उपनिरीक्षक अरविंद सिंह बुधवार रात आश्रम पहुंचे। जहां आश्रम के सीसीटीवी कक्ष से उन्हें कोई साक्ष्य नहीं मिल पाया। सीसीटीवी कैमरे की देखरेख करने वाले कर्मचारी ने जानकारी दी है कि 15 दिन का ही यहां बैकअप रहता है। यह वारदात एक माह पुरानी है जिससे अब वहां से कोई मारपीट का साक्ष्य नहीं मिल सका। हालांकि पुलिस पीड़ित चिकित्सक को भी जांच के लिए कानपुर बुलाएगी।

Updated : 23 March 2023 11:12 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top