Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > लखीमपुर हिंसा मामले दो आरोपित गिरफ्तार, पुलिस ने शुरू की पूछताछ

लखीमपुर हिंसा मामले दो आरोपित गिरफ्तार, पुलिस ने शुरू की पूछताछ

लखीमपुर हिंसा मामले दो आरोपित गिरफ्तार, पुलिस ने शुरू की पूछताछ
X

लखीमपुर। जनपद में हिंसा के मामले में सर्वोच्च न्यायालय के दखल के बाद पुलिस हरकत में आ गई है। इसी क्रम में गुरुवार को पुलिस ने दो आरोपितों को हिरासत में लिया है, जबकि मुख्य आरोपित आशीष मिश्रा अभी भी फरार है।

पुलिस ने जनपद में हुई घटना के चार दिन बाद दो लोग आशीष पाण्डेय और लवकुश को हिरासत में लेकर पुलिस लाइन में रखा गया है। इसके बाद पूछताछ के लिए आईजी लक्ष्मी सिंह पुलिस लाइन पहुंची। यहां पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए बताया कि इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इनसे जो भी तथ्य सामने निकलकर आयेगा वो मीडिया से साझा किया जायेगा। मुख्य आरोपी को भी हम आज समन भेज रहे हैं। हम उनका बयान दर्ज़ करेंगे। उसके आधार पर आगे सबूत इकट्ठे कर रहे हैं। इतनी बात कहकर आईजी रवाना हो गयी। पुलिस हिरासत में जो दो आरोपी हिरासत में लिए गए है वो केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा के खास बताये जा रहे हैं।

जांच आयोग का गठन -

गौरतलब है कि, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने लखीमपुर खीरी घटना की जांच के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज प्रदीप श्रीवास्तव की एकल सदस्य जांच आयोग का गठन किया। वहीं, दूसरी तरफ विपक्षी दल लगातार अरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर हैं। जबकि इस हिंसा का सर्वोच्च न्यायालय ने स्वत: संज्ञान में लिया है। इसके बाद से पुलिस ने अपनी कार्रवाई की गति को तेज कर दिया है।

Updated : 2021-10-12T15:32:14+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top