Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > प्रधानमंत्री मोदी कल अलीगढ़ को देंगे सौगात, विश्वविद्यालय का करेंगे शिलान्यास

प्रधानमंत्री मोदी कल अलीगढ़ को देंगे सौगात, विश्वविद्यालय का करेंगे शिलान्यास

प्रधानमंत्री मोदी कल अलीगढ़ को देंगे सौगात, विश्वविद्यालय का करेंगे शिलान्यास
X

File Photo

नईदिल्ली/लखनऊ/वेब डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 14 सितंबर को दोपहर लगभग बारह बजे अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश) में राजा महेन्द्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार, इस अवसर पर प्रधानमंत्री का सम्बोधन भी होगा। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहेंगे।

पीएमओ के अनुसार, प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश रक्षा औद्योगिक गलियारे के अलीगढ़ नोड तथा राजा महेन्द्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय के मॉडलों की प्रदर्शनी का भी अवलोकन करेंगे। इस गलियारे से देश को रक्षा उत्पादन के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने और 'मेक इन इंडिया' को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी।

जानकारी हो कि उत्तर प्रदेश में रक्षा औद्योगिक गलियारे की स्थापना की घोषणा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 21 फरवरी, 2018 को लखनऊ में आयोजित उत्तर प्रदेश निवेशक सम्मेलन का उद्घाटन करने के दौरान की थी। रक्षा औद्योगिक गलियारे के छह नोड–अलीगढ़, आगरा, कानपुर, चित्रकूट, झांसी और लखनऊ की योजना बनाई गई है। अलीगढ़-नोड के सिलसिले में भूमि आवंटन प्रक्रिया पूरी कर ली गई है और 19 फर्मों को जमीन आवंटित कर दी गई है, जो इसके विकास के लिये 1245 करोड़ रुपये का निवेश करेंगी।

Updated : 12 Oct 2021 10:32 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top