Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > प्रधानमंत्री ने मल्लिकार्जुन खरगे पर कसा तंज, कहा - कांग्रेस अध्यक्ष रिमोट से चलते है, पहले इनके पीएम चलते थे

प्रधानमंत्री ने मल्लिकार्जुन खरगे पर कसा तंज, कहा - कांग्रेस अध्यक्ष रिमोट से चलते है, पहले इनके पीएम चलते थे

प्रधानमंत्री मोदी ने दमोह में जन सभा को संबोधित किया

Narendra Modi
X

प्रधानमंत्री मोदी ने दमोह में जन सभा को संबोधित किया 

दमोह। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश ने कांग्रेस को मौका दिया था। जनता को पता ही नहीं था कि प्रधानमंत्री कर क्या रहे हैं, क्योंकि वह रिमोट से चला करते थे। कांग्रेस की रिमोट कंट्रोल करने की आदत नहीं गई है। आजकल कांग्रेस अध्यक्ष रिमोट से चलते हैं। जब कभी रिमोट की बैटरी खत्म हो जाती है, उनके मुंह से कुछ अच्छी बातें निकल जाती है। कल ही उन्होंने अपने भाषण में पांडव को याद किया। मतलब सनातन को याद किया। जब रिमोट चलता है तो सनातन को गाली देते हैं। रिमोट बंद हो गया तो उन्होंने कहा कि भाजपा में पांच पांडव हैं। जब सच बोलते हैं तो ऐसे ही बातें मुंह से निकलती हैं। हमें गर्व है हम पांच पांडवों की राह पर चल रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को दमोह में क्षेत्र के आठ भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में एक बार फिर डबल इंजन की सरकार बनना तय है। गांव हो या शहर, पुरुष हो य स्त्री सभी कहते हैं एमपी के मन में मोदी और मोदी के मन में एमपी। गरीब, दलित, आदिवासी और पिछड़े वर्ग के मन में मोदी के लिए स्नेह है।

उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में भारत का परचम लहरा रहा है। जमीन से अंतरिक्ष तक भारत का गौरव गान हो रहा है। भारत में हुए जी-20 की प्रशंसा हो रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश से आजादी खत्म करने का नारा देते आ रही है, पर कभी खत्म नहीं कर पाई, क्योंकि इनकी नीयत साफ नहीं थी। केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार है, पूरी दुनिया भारत में हो रहे विकास की चर्चा कर रही है। 2014 में जब हमारा सेवाकाल शुरू हुआ तब हमारा देश दुनिया की अर्थव्यवस्था में 10वें नंबर पर था। हम 9 से 8, फिर 7, 6 पर आए, लेकिन कहीं कोई चर्चा नहीं हुई। जैसे ही हम 5 नंबर की अर्थव्यवस्था बने अखबार, टीवी में चर्चा होने लगी। ये चर्चा इसलिए हो रही थी कि हमने उस देश को पीछे छोड़ दिया, जिसने हम पर 200 साल तक राज किया था। सेवाभाव से काम करते हैं तो 10 से 5 पर पहुंचना मुश्किल नहीं। जब तीसरी बार मेरा सेवाकाल शुरू होगा मैं देश की अर्थव्यवस्था को टॉप-3 में लाकर रहूँगा। ये मेरी गारंटी है। हमारी गारंटी देश का खजाना लुटाने, वोट बटोरने की नहीं बल्कि देशवासियों का सामर्थ्य बढ़ने की होती है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब देश का सामर्थ्य बढ़ता है तो नागरिक भी समर्थ होते हैं। जब देश की आर्थिक ताकत बढ़ती है तो गरीबों पर खर्च करने की शक्ति भी बढ़ती है। इस समय कांग्रेस से सबसे ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है। कांग्रेस वो पार्टी है जो गरीबों के हक का पैसा छीन लेती है। कांग्रेस वो पार्टी है जो करोड़ों का घोटाला करती है। कांग्रेस समाज को बाँट कर कुर्सी कब्जा करने का खेल खेलती है। कांग्रेस के लिए राज्य का विकास नहीं बल्कि अपना स्वार्थ ही जरूरी है।

उन्होंने कहा कि आप कल्पना कर सकते हैं कि कांग्रेस ने गरीबों का पैसा लूटने के लिए खास मशीन बनाई थी। कांग्रेस के प्रधानमंत्री ने उसका उल्लेख भी किया था। वो मशीन थी जब सरकार 100 रुपये भेजती थी तो मात्र 15 रुपये जनता तक पहुँचते थे। हमने तय किया कि ऐसा नहीं चलने देंगे। हमने इस मशीन के तैयार पंचर कर दिए। एक ऐसी शक्ति बनाई जिससे आधार, बैंक और मोबाइल की ऐसी मशीन बनाई की कांग्रेस की भ्रष्ट मशीन चल नहीं पाई।

मोदी ने कहा कि आप सबको आज का दिन याद ही होगा। आज के दिन नोटों के गद्दों पर सोने वालों की नींदें उड़ गई थी। देश का गरीब भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई करते देख मोदी का जय-जय कार रहा था। आज की तारीख याद कर कांग्रेस सबसे ज्यादा मुझे गाली देती है। हजारों करोड़ों के घोटालों पर जो लोग जमानत पर हैं, उनका मुझे गाली देना स्वाभाविक है। जितनी मर्जी गाली दें, भ्रष्टाचार पर कार्रवाई नहीं रुकेगी। जो लूटा है वो लौटना पड़ेगा। मजाल है कि केंद्र सरकार गरीबों के लिए पैसा भेजे और कोई पंजा रस्ते में उसे रोक ले। मध्यप्रदेश के लोगों को हजारों करोड़ रुपये खाते में दिए गए हैं। अगर गलती से भी कांग्रेस यहाँ आई तो 85 प्रतिशत कमीशन तय है। हमारी युवा पीढ़ी को कांग्रेस से सावधान रहना है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पेट में चूहे दौड़ रहे हैं। दो दिन से लगे हैं कभी इलेक्शन कमीशन के पास जाएंगे, मोदी के बारे में शिकायत करेंगे। कांग्रेस को जो करना है करते रहे, मैं तो गरीब की सेवा करूँगा। भाजपा का प्रयास सिर्फ सुविधाएं जुटाने तक सीमित नहीं है। हम गरीब परिवारों को उनकी शिक्षा और कौशल विकास के लिए भी अवसर दे रहे हैं। कांग्रेस को सिर्फ अपने-अपने बेटा, बेटी की चिंता थी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को जहां मौका मिला, इन्होंने कर भी क्या लिया? छत्तीसगढ़ में सट्टेबाजी चल रही है और राजस्थान में काले कारनामों की लाल डायरी है। मुख्यमंत्री का कमरा और सट्टा। सट्टेबाज कह रहा है। मैंने मुख्यमंत्री को 500 करोड़ रुपये दिया है। कांग्रेस का मतलब ही है झूठी गारंटी। इनके खिलाफ जनता सड़कों पर उतर आई है। कर्नाटक और हिमाचल में कांग्रेस ने झूठे वादों की लड़ी लगा दी थी। ये लोग झूठ का पिटारा लेकर, पुराने वादों को नए लिफाफे में डाल कर जनता के सामने लाते हैं।

Updated : 8 Nov 2023 8:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top