Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > जो विपक्ष के लिए असंभव था, प्रधानमंत्री ने संभव कर दिया : योगी आदित्यनाथ

जो विपक्ष के लिए असंभव था, प्रधानमंत्री ने संभव कर दिया : योगी आदित्यनाथ

प्रधानमंत्री ने गोरखपुर उर्वरक संयंत्र राष्ट्र को समर्पित किया

जो विपक्ष के लिए असंभव था, प्रधानमंत्री ने संभव कर दिया : योगी आदित्यनाथ
X

गोरखपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में आयोजित आज एक सार्वजनिक समारोह में गोरखपुर उर्वरक संयंत्र राष्ट्र को समर्पित किया।जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा की 2016 में प्रधानमंत्री ने गोरखपुर के इसी खाद कारखाने का शिलान्यास किया था, जो आज बनकर तैयार है। जो पहले से 4 गुना ज्यादा क्षमता का है।

गोरखपुर का फर्टीलाइजर का कारखाना 1990 को बंद हो गया था। तब से लेकर 2014 तक 24 वर्षों तक किसी ने इसकी सुध नहीं ली। आज आप देखेंगे कि यूपी में मेडिकल कॉलेज की श्रृंखला तैयार हो रही है। आज यूपी 59 जनपदों में मेडिकल कॉलेज है और अन्य जनपदों में भी मेडिकल कॉलेज बनाने की कार्रवाई चल रही है।पूर्वी यूपी में पिछले कई दशकों से बीमारी से चलते हर वर्ष हजारों मौतें होती थीं लेकिन पिछली सरकारों ने उनकी स्वास्थ्य की परवाह नहीं की थी। सभी को उनके हाल पर छोड़ दिया था। आज प्रधानमंत्री जी पूर्वी यूपी को एम्स की सुविधा देने आए हैं जो यहां के साथ आस-पास के लोगों के लिए वरदान होगा।

जो विपक्ष के लिए असंभव और नामुमकिन था उसे अपने नाम के अनुरूप 'मोदी है तो मुमकिन है' से प्रधानमंत्री जी ने संभव कर दिखाया है। उन्होंने आगे कहा की गोरखपुर को लगातार माना जाता था कि यहां बीमारी है। यहां दिमागी बुखार, मलेरिया आदि विषाणुजनित बीमारियों से मौतें होती थीं। तब 2016 में आदरणीय प्रधानमंत्री ने इसी एम्स का शिलान्यास किया था और आज उद्घाटन भी कर रहे हैं। इस संयंत्र की आधारशिला प्रधानमंत्री ने 22 जुलाई, 2016 में रखी थी। 30 वर्ष से अधिक अर्से तक बंद रहने के बाद इसे फिर से पूर्वरूप में लाया गया है और लगभग 8600 करोड़ रुपये की लागत से इसका निर्माण किया गया है।

Updated : 11 Dec 2021 7:43 AM GMT
Tags:    
Next Story
Top