Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > अब पर्यटकों के लिए यह अच्छी खबर, एक सितंबर से खुलेगी लायन सफारी

अब पर्यटकों के लिए यह अच्छी खबर, एक सितंबर से खुलेगी लायन सफारी

अब पर्यटकों के लिए यह अच्छी खबर, एक सितंबर से खुलेगी लायन सफारी
X

इटावा। लॉकडाउन में बन्द किया गया लायन सफारी पार्क एक सितम्बर से फिर खुलेगा। हालांकि इसमें कड़ाई से नियमों का पालन किया जाएगा। मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग लागू की जाएगी। थिएटर अभी नहीं खोला जाएगा। सफारी में पर्यटकों को घुमाने 18 सीटों की क्षमता वाली बस में सिर्फ 9 पर्यटकों को ही बैठाया जाएगा।

बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते 14 मार्च को सफारी पार्क को पर्यटकों के लिए बन्द कर दिया गया था। अब एक सितम्बर से पार्क को एक बार फिर पर्यटकों के लिए खोला जाएगा। इस दौरान सफारी में पर्यटकों के लिए तीन स्थानों पर सेनेटाइजेशन की व्यवस्था होगी। टिकट घर से टिकट लेने के साथ ही पूरी सतर्कता बरतते हुए नियमों का पालन कराया जाएगा। ईको पर्यटन केन्द्र में घूमते समय भी सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे इसका पूरा ख्याल रखा जाएगा। सफारी घुमाने के लिए जो बसें पर्यटकों को ले जाएंगी उनमें अभी क्षमता से आधे पर्यटक ही बैठेंगे। इसके साथ ही सफारी के वन्य जीवों की सुरक्षा के पूरे इंतजाम भी किए गए हैं। सफारी में सेनेटाइजेशन का काम लगातार जारी है। पर्यटकों के लिए खोले जाने के बाद इसे और बढ़ा दिया जाएगा। वीके सिंह, डायरेक्टर, इटावा लायन सफारी ने बताया कि सभी एहतियाती उपायों के साथ एक सितम्बर से सफारी पार्क को खोला जा रहा है। इस दौरान सभी नियमों का पालन किया जाएगा तथा सोशल डिस्टेंसिंग भी बनाए रखी जाएगी। सेनेटाइजेशन की भी व्यवस्था की गई है। पर्यटकों से आग्रह है कि वे भी नियमों का पालन करें और सुरक्षित रहें।

सफारी पार्क को 25 नवम्बर को पर्यटकों के लिए खोला गया था। पहले दिन से ही बड़ी संख्या में पर्यटक वहां पहुंचने भी लगे थे लेकिन सफारी सिर्फ 107 दिन ही खुल पाई तभी सरकारी निर्देशों पर 14 मार्च को इसे पर्यटकों के लिए बन्द कर दिया गया। तब से यहां पर्यटकों का आना जाना रुक गया है। इस तरह सफारी 107 दिन खुलकर 170 दिन के लिए बन्द हो गई। अब एक बार फिर सफारी खोले जाने से लोगों को खुशी है।

Updated : 28 Aug 2020 6:37 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top