Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > महादेव ऐप केस में बड़ी कार्रवाई, नोएडा पुलिस ने 18 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में दर्ज किया केस

महादेव ऐप केस में बड़ी कार्रवाई, नोएडा पुलिस ने 18 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में दर्ज किया केस

पुलिस सूत्रों के मुताबिक जांच में पांच करोड़ 90 लाख रुपये की ट्रांजेक्शन की जानकारी मिली है।

Mahadev App
X

महादेव ऐप केस में बड़ी कार्रवाई

नोएडा। देश के चर्चित महादेव सट्टेबाजी ऐप के जरिए करोड़ों रुपये की ठगी के मामले में उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर-39 थाने की पुलिस ने शनिवार को गैंगस्टर एक्ट के तहत 18 आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

नोएडा पुलिस ने सात फरवरी को सेक्टर-108 में मौजूद कोठी से तरुण लखेरा, राहुल, अभिषेक, आकाश साहू, हिमांशु, अनुराग वर्मा, विवेक, दीपक, विशाल शर्मा, अभी रावत, दिव्य प्रकाश, हर्षित, आकाश, तिवारी, नीरज, आकाश जोशी और दीपक को गिरफ्तार किया था। अभी कई अन्य भी पुलिस के निशाने पर हैं। नोएडा पुलिस जल्द ही इनके खिलाफ बड़ी करवाई कर सकती है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक जांच में पांच करोड़ 90 लाख रुपये की ट्रांजेक्शन की जानकारी मिली है। हर महीने 250 से 300 करोड़ की सट्टेबाजी के सुराग मिले हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के आग्रह पर केंद्र सरकार ने महादेव सट्टेबाजी ऐप पर प्रतिबंध लगाया है। दो नवंबर को ईडी को खुफिया जानकारी मिली थी कि विधानसभा चुनावों को लेकर महादेव ऐप के प्रमोटर छत्तीसगढ़ में बड़ी मात्रा में नकदी लेकर जा रहे हैं। ईडी ने होटल ट्राइटन और भिलाई में एक अन्य स्थान पर सर्च ऑपरेशन चलाया। एक कैश कूरियर असीम दास को पकड़ लिया। असीम दास पर आरोप है कि वह छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ कांग्रेस के चुनावी खर्चों के लिए बड़ी मात्रा में नकदी आपूर्ति में संलिप्त है।

Updated : 11 Nov 2023 12:40 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top