Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > नोएडा में साइबर फ्रॉड करने वाले इंटरनेशनल गैंग का खुलासा, 3 गिरफ्तार

नोएडा में साइबर फ्रॉड करने वाले इंटरनेशनल गैंग का खुलासा, 3 गिरफ्तार

नोएडा जोन के एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि साइबर फ्रॉड करने वाले तीनों आरोपियों को सेक्टर-78 से पकड़ा है।

नोएडा में साइबर फ्रॉड करने वाले इंटरनेशनल गैंग का खुलासा, 3 गिरफ्तार
X

नोएडा: नेपाली नागरिकों को रंगारंग संगीत कार्यक्रम का झांसा दे साइबर फ्रॉड करने वाले एक अंतर्राष्ट्रीय गिरोह का सेक्टर-49 पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरफ्तार तीन अभियुक्तों के कब्जे से कई मोबाइल फोन, कैश, हार्ड डिस्क, अलग अलग विदेशी मुद्राएं, पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज बरामद किए हैं।

आरोपी तीनों नेपाल के नागरिक

नोएडा जोन के एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि साइबर फ्रॉड करने वाले तीनों आरोपियों को सेक्टर-78 से पकड़ा है। जिनकी पहचान नेपाल निवासी कमल रवि, गीता शर्मा व अशोक कुमार यादव के रूप में हुई है। अशोक नोएडा में सेक्टर-78 स्थित सोसाइटी और गीता व रवि सदरपुर में रहते थे।

म्यूजिक कंसर्ट के नाम पर करते थे खेल

एडीसीपी ने बताया कि आरोपी नेपाल से लोगों को म्यूजिक कंसर्ट के नाम पर नोएडा बुलाते थे। इनके फोटो और फर्जी कागजात से इन्हें सिम दिलवा देते थे और आधार कार्ड बनवाकर इनका बैंक एकाउंट खुलवाते थे। बाद में इन लोगों को कुछ पैसा देकर वापस नेपाल भेज देते थे। फिर उनके एकाउंट का इस्तेमाल साइबर हैकिंग के जरिये पैसे ट्रांसफर करवाने में करते थे। गैंग के कुछ लोग मुम्बई में हैं, जो एकाउंट व मेल आदि हैक कर लोगों के खाते से पैसा निकालते थे, फिलहाल गैंग के नोएडा में रह रहे आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

Updated : 20 March 2021 11:46 AM GMT
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top