Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > गोरखपुर के विकास को मिलेगी नई ऊंचाई, नितिन गडकरी देंगे फोरलेन सड़कों की सौगात

गोरखपुर के विकास को मिलेगी नई ऊंचाई, नितिन गडकरी देंगे फोरलेन सड़कों की सौगात

सोमवार को केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री के साथ 5700 करोड़ रुपये की फोरलेन परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

गोरखपुर के विकास को मिलेगी नई ऊंचाई, नितिन गडकरी देंगे फोरलेन सड़कों की सौगात
X

गोरखपुर। दो दिन के दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खेल, उद्योग, सामाजिक सरोकार और ढांचागत सुविधाओं के विकास के कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इस दौरान एक भारी उद्योग का उद्घाटन और फोरलेन सड़कों की कनेक्टिविटी की सौगात मिलेगी। फोरलेन सड़कों के शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री, केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ उपस्थित रहेंगे।

रविवार को बांसगांव लोकसभा क्षेत्र के सांसद कमलेश पासवान की मेजबानी में सांसद खेल स्पर्धा का समापन समारोह कौड़ीराम के जीडी इंटर कॉलेज डिघवा में आयोजित है। इसमें खिलाड़ियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सानिध्य व मार्गदर्शन प्राप्त होगा। इसी दिन मुख्यमंत्री गीडा के सेक्टर-23 में अंकुर उद्योग लिमिटेड के इंटीग्रेटेड स्टील प्लांट का उद्घाटन कर जनपद के औद्योगिक विकास की तस्वीर में नया रंग भरेंगे। अंकुर उद्योग लिमिटेड के निदेशक निखिल जालान के मुताबिक मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियां पूरी हैं।

सोमवार को यह है कार्यक्रम

सोमवार को सीएम योगी बक्शीपुर स्थित श्रीचित्रगुप्त मंदिर सभा के कार्यक्रम में शामिल होंगे। यहां पर्यटन विकास कार्यों का लोकार्पण होगा। सोमवार को ही सीएम योगी केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ लगभग 5700 करोड़ रुपये की लागत वाली चार फोरलेन सड़कों के शिलान्यास समारोह में शामिल होंगे। एनएचएआई की तरफ से आयोजित शिलान्यास समारोह रामगढ़ताल क्षेत्र स्थित महंत दिग्विजयनाथ स्मृति पार्क में होगा।

इन फोरलेन सड़कों का होगा शिलान्यास

सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री के हाथों चार फोरलेन सड़कों का शिलान्यास होगा। इनमें जंगल कौड़िया-सोनौली, जंगल कौड़िया-जगदीशपुर (गोरखपुर रिंग रोड बाईपास), रामजानकी मार्ग, महराजगंज-निचलौल-ठूठीबारी फोरलेन शामिल हैं।

Updated : 13 March 2023 7:09 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top