Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > पुलिस ने परिक्रमार्थियों संग दिखाई दबंगई

पुलिस ने परिक्रमार्थियों संग दिखाई दबंगई

पुलिस ने परिक्रमार्थियों संग दिखाई दबंगई
X

वृन्दावन। रंगभरनी एकादशी के मौके पर जहां लाखों की संख्या में श्रद्धालु भक्तों ने होली खेलते हुए परिक्रमा का आनंद लिया, वहीं कुछ हुड़दंगियों ने होली के नाम पर परिक्रमार्थियों को खूब परेशान किया। इस पर कुछ पुलिसकर्मियों ने हुड़दंगियों पर अंकुश लगाने के लिए कानूनन तरीके से हटकर दबंगई दिखाते हुए उन्हें सरेराह बेइज्जत किया, जिससे लोगों में आक्रोश भी दिखाई दिया।

रंगभरनी एकादशी पर उमड़ने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए परिक्रमा मार्ग में सुरक्षा की दृष्टि से विभिन्न प्रमुख स्थलों पर पुलिसकर्मी तैनात रहे। प्रात: से ही शहरी व ग्रामीण अंचलों के भक्तजन भगवान्नाम संकीर्तन, होली गीत व पदों का गायन एवं नृत्य करते हुए होली और परिक्रमा का आनंद ले रहे थे। वहीं कुछ मनचले व हुड़दंगी होली खेलने के नाम पर अपनी मनमानी कर रहे थे, जो परिक्रमार्थियों के ऊपर जबरन गुलाल डालकर उन्हें परेशान कर रहे थे। वहीं मार्ग में तैनात पुलिसकर्मियों ने इन हुड़दंगियों की नकेल कसने के लिए उनके हाथों में लगे गुलाल से भरे बोरे छीनने के साथ ही उन्हें हिदायत दी जा रही थी। वहीं कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा हुड़दंगियों को शातिर अपराधियों की तरह पकड़कर लात-घूंसों से पिटाई करते हुए सरेराह बेइज्जत किया गया।

इन पुलिसकर्मियों की यह हरकत जहां खाकी पर दाग लगा रही थी, वहीं लोगों के चर्चा का विषय बनी रही। लोगों का कहना था कि ऐसे हुड़दंगियों को सबक सिखाना तो ठीक है, लेकिन इस तरह का बरताव न सिर्फ कानून के खिलाफ बल्कि अमानवीय भी है।

Updated : 2019-03-17T21:55:33+05:30

Naveen

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Share it
Top