Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > मदरसों के सर्वे के बाद तैयार होगी नई शिक्षा नीति, सरकार का मकसद अच्छी शिक्षा देना

मदरसों के सर्वे के बाद तैयार होगी नई शिक्षा नीति, सरकार का मकसद अच्छी शिक्षा देना

मदरसों के सर्वे के बाद तैयार होगी नई शिक्षा नीति, सरकार का मकसद अच्छी शिक्षा देना
X

मेरठ। उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा कि मदरसों में युवाओं को अच्छी शिक्षा प्रदान करने के लिए नीति तैयार की जा रही है। मान्यता प्राप्त और गैर मान्यता प्राप्त मदरसों की पड़ताल के लिए यह सर्वे किया जा रहा है। सरकार का मकसद सभी को अच्छी शिक्षा दिलाना है।

प्रदेश के अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी गुरुवार को राज्य मंत्री दिनेश खटीक की माता के निधन पर शोक जताने के लिए मेरठ पहुंचे। सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा कि मदरसों का सर्वे कोई साजिश नहीं है, बल्कि शिक्षा व्यवस्था को सशक्त बनाना है। इसमें वैध और अवैध कुछ नहीं है,बल्कि मान्यता प्राप्त और गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का पता लगाना है। मदरसों में युवाओं को अच्छी शिक्षा देने के लिए नीति बनाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में गैर मान्यता प्राप्त मदरसों में छात्रों के लिए उपलब्ध सुविधाओं, शिक्षा का स्तर, शिक्षकों की संख्या आदि की पड़ताल के लिए सर्वे हो रहा है। सर्वे का उद्देश्य किसी का नुकसान करना नहीं है। कहीं से भी सर्वे के दौरान कोई शिकायत नहीं है। सर्वे रिपोर्ट आने के बाद मदरसों की बेहतरी के लिए कार्य किया जाएगा। सुभारती विवि में बीडीएस की छात्रा के आत्महत्या प्रकरण पर उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। योगी सरकार में कोई दोषी नहीं बचेगा। इस अवसर पर अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर बासित अली आदि उपस्थित रहे।

Updated : 10 Nov 2022 1:26 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top